बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार

बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार

Ballia News : बिहार सरकार ने उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायत नौरंगा, जवही, परानपुर सोमाली व शिवपुर दीयर नम्बरी की बिजली गुरुवार को काट दी। इससे इन चार ग्राम पंचायतों की करीब 50 हजार से अधिक की आबादी अंघेरे में डूब गई है। चहुंओर हाहाकार मचा है। डिजीटल युग में आवश्यक बन चुकी बिजली कटने से लोग परेशान है। अंधेरे में डूबी आबादी की सुधि लेने वाला कोई नहीं है।

पूरा मामला यूपी-बिहार के बीच विद्युत आपूर्ति को लेकर हुए समझौते से जुड़ा है। नौरंगा गांव के पूर्व प्रधान राजमंगल ठाकुर के मुताबिक, गंगा पार स्थित उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद की ग्राम पंचायत नौरंगा, जवही, परानपुर सोमाली व शिवपुर दीयर नम्बरी को बिजली देने के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार से समझौता हुआ था। करीब 50 हजार की आबादी वाले इन गांवों के लोगों को बड़ी संख्या में कनेक्शन देकर मीटर लगाए गए। वहीं, नौरंगा में लगभग 200 कनेक्शन का बैरिया उपकेंद्र से मीटर लेकर लगाए गया। 

लेकिन आज तक किसी के पास न तो बिल आया न ही कोई कर्मचारी मीटर रीडिंग के लिए पहुंचा। उपभोक्ता मोबाइल पर आने वाले मैसेज के आधार पर बिजली का बिल जमा करते रहे। बिहार सरकार के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने नौरंगा की बिजली 13 फरवरी और 24 फरवरी को काट दिया। आरोप था कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बिल का भुगतान नहीं किया है। जैसे-तैसे बिजली आपूर्ति शुरू हुई, तब तक गुरूवार की शाम शाम उत्तर प्रदेश के हिस्से की ग्राम पंचायत नौरंगा, जवही, परानपुर सोमाली व शिवपुर दीयर नम्बरी की बिजली का कनेक्शन काट दिया गया।

ग्रामीणों को बिहार सरकार के कर्मचारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार बिजली का बिल नहीं जमा कर रही है। इस नाते बिहार सरकार बिजली का कनेक्शन काट रही है। नौरंगा गांव के पूर्व प्रधान राजमंगल ठाकुर का कहना है कि, हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार को बिजली बिल देते हैं। बावजूद हमारे कनेक्शन काट दिए गए। 

Post Comments

Comments

Latest News

अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष
बलिया : समाजवादी लोहिया वाहिनी बलिया के जिला अध्यक्ष रोहित चौबे ने सहतवार निवासी अभिषेक सिंह मंटू को समाजवादी लोहिया...
बलिया में पलक झपकते ही तबाह हो गई कई परिवारों की गृहस्थी, देखें Video
भीषण गर्मी में बच्‍चे को रखना है स्‍वस्‍थ तो गांठ बांध लें बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एके उपाध्याय की ये बातें
दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात
नदी में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, सदमें में परिजन
बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर