बलिया : रैली और नुक्कड़ नाटक के जरिये मतदाताओं को किया जागरुक, बताया मत का ताकत

बलिया : रैली और नुक्कड़ नाटक के जरिये मतदाताओं को किया जागरुक, बताया मत का ताकत

बलिया : मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत बुधवार को सिविल लाइन्स स्थित कुंवर सिंह चौराहे पर राहगीरों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। उन्हें बताया गया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 का बलिया में मतदान 01 जून 2024 को है, उस दिन अपने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान अवश्य करें। इससे पहले टाउन इण्टर कालेज, श्री मुरली मनोहर टाउन डिग्री कालेज, कुंवर सिंह डिग्री कालेज, कुंवर सिंह इण्टर कालेज, राजकीय बालिका इण्टर कालेज बलिया, रामरति रामविचार बालिका इण्टर कालेज रामपुर उदयभान और बेसिक शिक्षा विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा अपने विद्यालय से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई, जो सिविल लाइन्स क्षेत्र के मुख्य मार्गो पर नारा लगाते हुए कुंवर सिंह चौराहे पर बड़ी संख्या में एकत्र हुई। रैली में स्काउट गाइड, रोवर रेन्जर्स तथा एनसीसी कैडेट्स अपने निर्धारित वेशभूषा में सम्मिलित थे।

IMG-20240410-WA0026


कुंवर सिंह चौराहे पर संकल्प संस्था के वालेंटियर्स द्वारा 'पहले मतदान फिर कन्यादान' और 'पहले मतदान फिर जलपान' नुक्कड नाटक प्रस्तुत करते हुए बलिया नगर के जनमानस को लोक सभा निर्वाचन 2024 में मतदान दिवस को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक/स्वीप नोडल प्रभारी रमेश सिंह ने उपस्थित जन समुदाय को मतदाता शपथ दिलाया गया। नोडल स्वीप ने बताया कि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार के दिशा निर्देश में जनपद में मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए  विभिन्न प्रकार के प्रयासों द्वारा जनमानस को प्रेरित एवं शिक्षित किया जा रहा है। 

IMG-20240410-WA0049

विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में निर्वाचन साक्षरता क्लब का गठन कर छात्र/छात्राओं को मतदान के महत्व की जानकारी देते हुए उनके माध्यम से अभिभावकों को भी अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। नोडल स्वीप ने बताया कि स्वीप कमेटी के सदस्यों द्वारा यह शपथ लिया गया है कि लोक सभा निर्वाचन 2024 में बलिया का मतदान प्रतिशत 70 प्रतिशत से अधिक कराने का प्रयास किया जायेगा। जागरूकता रैली को सफल बनाने में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह, प्रधानाचार्य अखिलेश सिन्हा, टाउन डिग्री कालेज के प्रो. अनिल कुमार, शशि कुमार सिंह प्रधानाचार्य, रंजनी श्रीवास्तव प्रधानाचार्या, उमा सिंह प्रधानाचार्या, प्रतिमा उपाध्याय, प्रधानाचार्य ओम प्रकाश यादव, अतुल तिवारी, राकेश पाण्डेय, प्रमोद श्रीवास्तव के साथ डा. इफ्तेखार खॉ, कुमार ब्रजेश, नित्यानन्द श्रीवास्तव ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं, वरिष्ठ रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी के नेतृत्व में संकल्प संस्था के वालेंटियर्स द्वारा मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित नुक्कड नाटक की प्रस्तुति दी गयी।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अमहर पेट्रोल पंप के पास सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो...
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार
दूसरे मर्दों के साथ पत्नी को देख पति बना कातिल, बोला - चरित्रहीन थी, किया हूं पाप का अंत