9 अप्रैल का राशिफल : जानिएं कैसा रहेगा आज का अपना दिन

9 अप्रैल का राशिफल : जानिएं कैसा रहेगा आज का अपना दिन

मेष
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। अपने लंबे समय से रुके हुए काम को समय रहते पूरा करना होगा। आप अपने करियर को संवारेंगे। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप सावधान रहें। धर्म कर्म के कार्यों के प्रति आपके काफी रुचि रहेगी। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आपकी माताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती हैं। आप कहीं घूमने फिरने जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। आपको माताजी से अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा।

वृषभ 
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। आप सामाजिक गतिविधियों में पूरी रुचि दिखाएंगे। यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी से संबंधित मामला विवादित चल रहा है, तो उसमें आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। आप आज अपनी सोच समझ से काफी काम में आगे बढ़ेंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपको मेल मिलाप करने का मौका मिल सकता है। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधा दूर होंगी। संतान से कोई गलती होने के कारण आप  उनसे नाराज हो सकते हैं।

मिथुन
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। काम के सिलसिले में आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने में समस्या आएगी। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। यदि आप अपनी सेहत में चल रही समस्याओं को नजर अंदाज करेंगे, तो वह बढ़ सकती हैं। आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। यदि आप भविष्य को लेकर किसी योजना में ध्यान लगाएंगे, तो वह भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ अवश्य लेकर आएगा।

कर्क 
आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आप अपने कामों को खुद करने की कोशिश करेंगे। यदि आप उन्हें छोड़कर किसी दूसरे के भरोसे आगे बढ़ेंगे, तो आपको उन्हें पूरा करने में समस्या आएगी। आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे। आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी  रहने के कारण आपके काफी काम में पूरे हो सकते हैं। आप अपनी अच्छी सोच से  कुछ नए मित्र भी आसानी से बना पाएंगे। माता-पिता की सेवा के लिए भी आज आप कुछ समय निकालेंगे। जीवनसाथी से आपको तालमेल बनाकर चलना होगा।

सिंह
आज का दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा। आप कुछ उतार-चढ़ाव रहने के कारण परेशान रहेंगे। सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। उनके ऊपर जिम्मेदारियां का बोझ भी थोड़ा अधिक रहेगा। आप अपनी सेहत के प्रति सावधानी बरतें। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। अविवाहित जातकों के जीवन में  किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। यदि आपको किसी बात को लेकर परेशानी चल रही थी, तो वह  दूर होती दिख रही है। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा में भाग लेंगे, तो उसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी।

कन्या 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके आसपास रह रहे लोगों से आपको खुशखबरी मिलने से आप अच्छे मूड में रहेंगे। बिजनेस में किसी बड़ी स्कीम में धन लगा सकते हैं। यदि आपने अपने काम में लापरवाही दिखाई, तो बाद में आपको इसमे समस्या हो सकती है। विदेश से व्यवसाय कर रहे लोगों को  सावधान रहने की आवश्यकता है। आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ें, तभी आप सारे कामों का आसानी से कर पाएंगे। आप अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। आप अच्छे खान-पान का आनंद लेंगे।

तुला 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। संतान को किसी अच्छी नौकरी के प्रति होने से आपका सिर गर्व से ऊंचा रहेगा। साझेदारी में आप किसी काम को करने की योजना बना सकते हैं। आपके खर्चीले स्वभाव के कारण परिवार के सदस्य आपकी इस आदत से परेशान रहेंगे, जिस कारण आप धन का संचय कम कर पाएंगे। परिवार में कोई बात को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। माताजी के आशीर्वाद से आप किसी काम को लेकर लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को  किसी अच्छे काम को करने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपको अपने करीबियों से कोई अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। व्यापार से जुड़े जातकों की यदि कोई डील पेंडिंग चल रही थी, तो वह फाइनल होगी। आप अपने काम को यदि किसी दूसरे के भरोसे छोड़ेंगे, तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपके सामने कुछ ऐसे खर्च आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए करने पड़ सकते हैं। आप किसी को धनुर्धर देने के लिए सोच विचार कर सकते हैं, जो आपके बीच किसी लड़ाई झगड़े की वजह बनेगा।

धनु 
आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी संतान के करियर को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आप उनके मन में चल रही उलझनो को जानने की कोशिश करें। आप अपने अधूरे सपनों को पूरा करेंगे। स्वास्थ्य में चल रही समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा। जीवन साथी के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है, जिसे आप बढ़ाएं ना। बिजनेस करने वाले लोगों को किसी काम को लेकर कोई नई योजना बनानी पड़ सकती है।

मकर 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आपको अत्यधिक मेहनत के बाद कोई अच्छा मुकाम हासिल होगा। आप दूसरों के भरोसे  कोई महत्वपूर्ण काम ना करें नहीं तो वह रुक सकता है। आप अपने आवश्यक कामों की सूची बनाकर आगे बढ़े। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर काम का दबाव तो रहेगा, लेकिन फिर भी आप उसे इंजॉय करेंगे। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आपको अपने आसपास में हो रहे लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा। 

कुंभ 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। यदि आपको कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था, तो वह भी दूर होती दिख रही हैं। आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग करेंगे, जिससे आप कुछ समय के लिए टेंशन फ्री रह सकेंगे। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। सगे संबंधियों से आप मेल मिलाप करने जा सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

मीन 
आज का दिन आपके लिए चिंता ग्रस्त रहने वाला है। आप अपने कामों में आत्मविश्वास से आगे बढ़े, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके बढ़ते खर्चो का आपको लेखा-जोखा रखना होगा। आपको कार्य क्षेत्र में अच्छा लाभ मिलने से आपको प्रसन्नता रहेगी। वरिष्ठ सदस्यों से  आपको किसी काम को लेकर बातचीत करनी पड़ सकती है। आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। यदि परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अमहर पेट्रोल पंप के पास सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो...
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार
दूसरे मर्दों के साथ पत्नी को देख पति बना कातिल, बोला - चरित्रहीन थी, किया हूं पाप का अंत