14 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे

14 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे

मेष 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। भाई व बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जल्दबाजी में आप कोई काम करने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी कानूनी मामले में सावधान रहना होगा। पारिवारिक रिश्तों को बनाए रखने की आवश्यकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आपके व्यापार में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने की संभावना है। आपको अपने परिजनों से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

वृष 
आज का दिन आपके लिए उलझन लेकर आने वाला है। आपको किसी बेवजह के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। बिजनेस में करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी में आपके बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। आपकी सैलरी में वृद्धि हो सकती है। आपको किसी गलत बात पर हां मे हां मिलाने से बचना होगा। सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं, जिसमें उन्हें जीत अवश्य मिलेगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर मिल सकता है।

मिथुन 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपको बड़े सदस्यों की बातों को अनदेखा ना करें। आपने संतान से यदि कुछ उम्मीदें लगाई थी, तो वह आज उन पर खरी उतरेगी। आपको किसी सम्मान की प्राप्ति हो सकती हैं। आप किसी नए वाहन को अपने घर लेकर आ सकते हैं। आप अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार लाएंगे, जिसमें आप अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। आपके कुछ साथी आपके काम में रोड़ा अटकाएंगे, जिनसे आपको बचने की आवश्यकता है।

कर्क 
आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रहेगा। आपको वाहन चलाते समय सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जो आपके लिए अच्छे रहेगी। आपको नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा। आपकी कोई मनोकामना पूरी होने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी उनके काम पूरे हो सकते हैं। आपको छुटपुट लाभ की योजनाओं में धन लगाना अच्छा रहेगा।

सिंह 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को परमिशन मिलने की संभावना है और परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। दोस्तों के साथ आप कहीं बाहर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। आप  अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको अपने मित्रों से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करने की आवश्यकता है। आप अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी समय निकालेंगे।

कन्या 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएं और साझेदारी में कोई काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको अपने बच्चों से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आपको कोई फैसला बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा। आप अपनी किसी खास जिम्मेदारी को पूरा करेंगे। आपको यदि कुछ तनाव था, तो वह भी कम होगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा किसी निवेश संबंधी योजना में लगा सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप स्पष्ट बनाए रखें और किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में ना आए।

तुला 
आज का दिन आपके लिए निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा। प्रेम व त्याग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप अपनी मेहनत से काफी कुछ पा सकते हैं। व्यापार में कोई निर्णय आप अपने दम पर लेंगे। आपकी किसी मनोकामना के पूर्ति हो सकती हैं। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें, नहीं तो बाद में किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं। आप अपने घर को रिनोवेट कराने का प्रयास करेंगे। संतान की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होगी।

वृश्चिक 
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। यदि आप परिवार में सदस्यों के साथ किसी बहसबाजी में पड़े, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपको किसी बिजनेस की योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है और विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस रखना होगा। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह  आपसे वापस मांग सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप बहुत ही तोलमोल कर बोले। माताजी आपसे यदि कोई काम कहें, तो उसे समय रहते पूरा करें।

धनु 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता सता सकती है। कार्य क्षेत्र में  आपको कामों को करने में जल्दबाजी नहीं दिखानी है। आपके आय के साधनों में वृद्धि होगी। आप किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप जीवनसाथी से किसी बात को लेकर नाराज चल रहे हैं, तो आप उन्हें अपनी बात कहने की कोशिश करे। आपने यदि कोई बात परिवार में सदस्यों से गुप्त रखी थी, तो वह भी परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती है।

मकर 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।  आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। पारिवारिक समस्याएं आपको घेर सकती हैं, जिनका समाधान मिल बैठकर करें, तो बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी पुराने मित्र से मिलकर लंबे समय बाद खुशी होगी। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतारेगी। आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा, नहीं तो बाद में पछतावा होगा।

कुंभ 
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से आप तालमेल बनाकर चले। उनके बातों को समझने की कोशिश करें। आप लोगों का दिल आसानी से जीत पाएंगे। पारिवारिक बिजनेस में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो वह आपके पिताजी की मदद से दूर होगी। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। आपको अपनी व्यवहार से समाज में एक नई मिसाल कायम करेंगे। आपको संतान की बातों को सुनना व समझना होगा। कार्यक्षेत्र में भी लोग आपके कामों के तारीफ करते नजर आएंगे।

मीन 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन उन्हें काम करने में खूब मजा आएगा। आपको अपने आसपास रह लोगों से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। काम के सिलसिले में आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे, लेकिन आप किसी दूसरे के भरोसे कोई काम ना छोड़े। स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं, लेकिन आप उनमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव
बलिया : मऊ-बलिया रूट पर स्थित रसड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का...
बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार