To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

उमेश पाल हत्याकांड : पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्‍मान एनकाउंटर में ढेर

Umesh Pal Murder Case Update :  प्रयागराज में उमेश पाल (Umesh Pal) हत्याकांड में शामिल शूटर विजय उर्फ उस्मान को पुलिस ने आज एनकाउंटर में मार गिराया है। उस्मान ही वो शख्स है,  जिसने उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी। उस्मान पर 50 हजार का इनाम घोषित था। मठभेड़ में नरेंद्र नाम का सिपाही भी घायल हो गया है। 

सोमवार सुबह कौंधियारा में उस्मान से क्राइम ब्रांच की मुठभेड़ हो गई। एनकाउंटर के बाद पुलिस उस्मान को प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे पहले पुलिस अरबाज नाम के शूटर को मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। उमेश पाल की हत्या के तीसरे दिन ही पुलिस ने अरबाज को मार गिराया था। अरबाज वो शख्स था, जो हमले में इस्तेमाल हुई क्रेटा कार चला रहा था। वो अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर था। 

गौरतलब हो कि 27 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को उनके घर के सामने ही मार दिया गया था। हमलावरों ने उन पर उस वक्त हमला किया जब वो कोर्ट से अपने घर लौट रहे थे। उमेश पाल घर के सामने जैसे ही कार से उतरे उन पर चारों तरफ से घेरकर फायरिंग और बमबाजी की गई थी। हमले में उमेश पाल और उनके सरकारी गनर संदीप निषाद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक और गनर राघवेंद्र बुरी तरह घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।


Post a Comment

0 Comments