To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

नव विवाहिता की आत्महत्या मामले में 5 गिरफ्तार, पुलिस को चकमा दे रहा मुख्य आरोपी

मुंबई। नव विवाहिता अस्मिता मिश्र को आत्महत्या करने पर मजबूर करने वाले ससुराल पक्ष के 5 लोगों को काशीमीरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है। वह पुलिस को लगातार चकमा दे रहा है। समाजसेवी एवं मृतक के पिता डॉ अमर मिश्र द्वारा काशीमीरा थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार अस्मिता की शादी 12 नवंबर 2021 को हुई थी, लेकिन गौना मई माह में हुआ था।

डॉ अमर मिश्र ने 35 लाख नगद एवं की गहने दिए थे। शुरू में अभय और अस्मिता में सब कुछ ठीक से चल रहा था। लेकिन धीरे धीरे दोनों में पैसों को लेकर विवाद शुरू हो गया। अभय कोई काम नहीं करता था। दिन भर घर में ही रहता था। अस्मिता किसी कम्पनी में सर्विस करती थी। इसलिए घर का पूरा खर्च इसी के ऊपर आ गया। बढ़ता खर्च और आय कम दोनों के बीच के विवाद का कारण बनता गया। इसी दौरान अभय मायके से पैसा लाने के लिए अस्मिता पर दबाव बनाने लगा। विवाद को शांत करने के लिए डॉ अमर मिश्र कई बार पैसे दिए। इससे ससुराल वालों की पैसे की हवस बढ़ती गयी।

इसी दौरान अभय ने मकान खरीदने के लिए मायके से पैसा लाने के लिए अस्मिता पर दबाव डाला। अस्मिता ने इस बार उनकी मांग को खारिज कर दिया। इससे गुस्साए अभय ने अस्मिता से मारपीट की। उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। इसके बाद 24 फरवरी को अस्मिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। ससुराल वालों ने इस घटना को फांसी का रूप देने की कोशिश की, लेकिन वे अपनी चाल में ही फंस गए। यदि फांसी लगाने की घटना होती है तो सर्व प्रथम पुलिस को सूचित किया जाता है। लेकिन इन्होंने पुलिस और मायके वालों को सूचित किये बिना अस्मिता को मीरा रोड के वॉक हॉट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां युवती को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

लीपा पोती में जुटी रही पुलिस

आरोप है कि पीड़ित पक्ष की बजाय पुलिस आरोपियों की मदद करने लगी। 3 दिन तक पुलिस ने एफआरआई दर्ज नहीं किया। इसके बाद वकील, पत्रकार एवं समाज के प्रबुद्ध लोगों द्वारा काशीमीरा पुलिस थाने पर मोर्चा निकाला गया। बढ़ती भीड़ को देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। इसलिए आनन फानन में मामला दर्ज किया। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी अभय मिश्र अभी फरार चल रहा है। उसे पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

Post a Comment

0 Comments