To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

रेलवे सुरक्षा बल को मिली सफलता : अवैध ई-टिकटों के साथ दो गिरफ्तार, दो चोर भी धराये

वाराणसी। रेलवे सुरक्षा बल, पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा रेल सम्पत्ति की सुरक्षा एवं अवैध सामानों की धर-पकड़ सहित यात्रियों की सुरक्षा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष वाराणसी से प्राप्त सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल, देवरिया द्वारा गाड़ी संख्या 15105 से यात्री का छूटा बैग बरामद किया गया। उपस्थित होने पर यात्री को उसका बैग सुपुर्द किया गया। मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष वाराणसी से प्राप्त सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल स्कोर्ट पार्टी द्वारा गाड़ी संख्या 05443 से यात्री का छूटा बैग बरामद किया गया। यात्री के उपस्थित होने पर बैग को उसे सुपुर्द किया गया। 

अपराध सूचना शाखा, गोरखपुर द्वारा मुखबीर की सूचना पर गौरी बाजार स्थित एक ट्रैवल्स दुकान के सह संचालक को पर्सनल यूजर आईडी पर बने 12 ई-टिकटों के साथ अवैध कारोबार में संलिप्त पाकर गिरफ्तार किया गया। वहीं, रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, अपराध आसूचना शाखा व राजकीय रेल पुलिस छपरा के संयुक्त निगरानी के क्रम में  छपरा स्टेशन से यात्री के समानों की चोरी करने वाले दो व्यक्तियों को चोरी की एक मोबाइल एवं 03 चाकू तथा ब्लेड के साथ गिरफ्तार किया गया। 

मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष वाराणसी से प्राप्त सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल, वाराणसी सिटी ने गाड़ी संख्या 15008 से यात्री का छूटा एक बोरा गेहूं बरामद किया। यात्री के उपस्थित होने पर उसे सुपुर्द किया गया। मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष वाराणसी से प्राप्त सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल चौकी इन्दारा द्वारा गाड़ी संख्या 15017 से यात्री का छूटा एक बैग बरामद किया गया। यात्री के उपस्थित होने पर बैग को उसे सुपुर्द किया गया। रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, आजमगढ़ एवं अपराध आसूचना शाखा, वाराणसी द्वारा मुखबीर से प्राप्त सूचना पर बिलरियागंज बाजार स्थित एक दुकान के संचालक को व्यक्तिगत यूजर आईडी पर बने 23 अवैध ई-टिकटों के साथ गिरफ्तार कर, रेल अधिनियम के अन्तर्गत मामला पंजीकृत किया गया। 

Post a Comment

0 Comments