To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया के हुकुमछपरा गंगा घाट पर 13 जनवरी को सामुदायिक जेटी का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, आईडब्लूएआई ने सम्भाला मोर्चा

रामगढ़/मझौवां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी की सुबह 10 बजे वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए हल्दी थाना क्षेत्र के हुकुमछपरा गंगापुर गंगा घाट पर सामुदायिक जेटी का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वाराणसी से डिब्रुगढ़ जाने वाली गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे। कार्यक्रम को हुकुमछपरा गंगा घाट से लाइव टेलीकास्ट का प्रसारण दिखाया जाएगा। इसकी तैयारी  जोर शोर से की जा रही है।

कार्यक्रम को धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (भारत सरकार) पटना के निदेशक एलके रजक के निर्देशन में पहुंची टीम ने हुकुम छपरा घाट पर मोर्चा संभाल लिया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभाग के पर्यावरण अधिकारी रितेश पांडे व सिविल इंजीनियर उत्कर्ष प्रताप सिंह अपनी देखरेख में मंच सहित गंगा घाटों की साफ-सफाई कराने में जुट हैं।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए पर्यावरण अधिकारी रितेश पांडे ने बताया कि हुकुम छपरा घाट के अलावा जिले के उजियार घाट, सराय कोटा (कोरन्टाडीह), कंसपुर (शिवराम पुर घाट) पर चार फ्लोटिंग जेटी रेडीमेड प्लेटफार्म तैयार किया गया है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 13 जनवरी को सुबह 10 बजे दिल्ली से ऑनलाइन करेंगे। कार्यक्रम में जिले के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश अंचल, जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर के साथ ही अन्य अधिकारी व संभ्रांत लोग मौजूद रहेंगे। 

उन्होंने बताया कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर मूर्त रूप लेने के बाद किसानों के साथ-साथ आम जनमानस को भी लाभ मिलेगा। लोगों को जल मार्ग द्वारा यात्रा करने का भी मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि गंगा बिलास क्रूज वाराणसी से चलकर डिब्रूगढ़ तक जाएगा। इसके 15 जनवरी को जिले में पहुंचने की उम्मीद है। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उमेश यादव, भाजपा के मण्डल अध्यक्ष अश्वनी ओझा, अयोध्या प्रसाद हिन्द, अवनिंन्द्र कुमार ओझा, श्रीभगवान गुप्ता, कौशल पाण्डेय, हरी सिंह आदि थे।

Post a Comment

0 Comments