To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

Love Marriage के बाद प्रेमी का Qualification जान उड़े प्रेमिका के होश, फिर...

अलीगढ़। अतरौली क्षेत्र की एक युवती ने परिवार को बिना बताए अपने प्रेमी से विवाह कर लिया, लेकिन अब उनके प्यार में Education रोड़ा बनता दिख रहा है।एमए-बीएड योग्यताधारी युवती को जब पता चला कि उसका प्रेमी सिर्फ बारहवीं पास है, वह परेशान हो उठी। युवती ने न्यायालय में तलाक की अर्जी दायर कर दी है। हालांकि परिवार न्यायालय के काउंसलर द्वारा दोनों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

एमए-बीएड पास युवती को इलाके के 27 वर्षीय युवक से दोस्ती, प्यार में बदल गयी। युवक खुद का सैलून चलाता है। युवक ने युवती को नहीं बताया कि वह कितना पढ़ा है। दोनों ने परिवार को बिना बताए कोर्ट मैरिज कर ली। इस बीच युवती को शादी के पांच माह बाद पता चला कि उसका पति 12वीं पास है तो वह दंग रह गई। उसने खुद को ठगा महसूस किया। 

मामला इतना बिगड़ गया कि विवाद न्यायालय तक पहुंच गया। काउंसलिंग में कई दौर की वार्ता चली, लेकिन युवती सुलह को तैयार नहीं हुई। उसने अपर परिवार न्यायालय की न्यायाधीश गरिमा सिंह की अदालत में तलाक दायर कर दिया। काउंसलर अधिवक्ता योगेश सारस्वत ने बताया कि दोनों में समझौते के प्रयास कराए जा रहे हैं, मगर सहमति नहीं बनी।

Post a Comment

0 Comments