To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : दो माह बाद खरीद दरौली पीपा पुल चालू, उद्घाटन कर विधायक ने किया सरकार पर वार


श्वेता पाठक
सिकन्दरपुर, बलिया। यूपी-बिहार को जोड़ने वाले खरीद-दरौली पीपा पुल का उद्घाटन सोमवार को किया गया। क्षेत्रीय विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी ने विभागीय अधिकारियों व क्षेत्रीय लोगों की उपस्थिति में फीता काट कर किया। करीब 33 लाख रुपए की लागत से बने इस पीपा पुल के चालू होने से यूपी और बिहार के मध्य आवागमन काफी सुलभ होगा। बता दें कि उक्त पुल के न होने से करीब बिहार का दरौली व आस पास की 15 से 20 किमी की दूरी को तय करने के लिए 65 से 80 किमी का सफर तय करना पड़ता था।

सरकार की उदासीनता से अब तक नहीं बना पक्का पुल 

विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी ने कहा कि पीपा पुल का निर्माण हो जाने से 2 प्रांतों के व्यवसायिक संबंध फिर से स्थापित हो जायेगा। केंद्र व प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार का ध्यान ग्रामीण क्षेत्रों तथा उनके विकास पर नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार में सरयू नदी पर पक्का पुल पास कराने के साथ ही निर्माण भी कार्य शुरू करा दिया गया था लेकिन सूबे में भाजपा सरकार बनने के छह वर्ष बाद भी पक्का पुल का निर्माण अधूरा ही है। यही नहीं सरकार की लचर व्यवस्था के चलते पीपा पुल के निर्माण में भी काफी देरी हुई है। 

15 नवंबर तक चालू होना था पीपा पुल

सरकार से सख्त निर्देश के बाद भी खरीद दरौली पीपा पुल का संचालन करीब दो माह बाद शुरू हो पाया। निर्धारित समय के अनुसार उक्त पीपा पुल को 15 नवंबर तक हर हाल में चालू हो जाना चाहिए था लेकिन निर्माण सामग्री के देरी से उपलब्ध होने की वजह से इस बार इसका संचालन काफी विलंब से शुरू हो पाया। 

ये रहे मौजूद

इस मौके पर सहायक अभियंता क्षितिज जायसवाल, जेई शैलेंद्र कुमार, डा. मदन राय, अनंत मिश्रा, सोमेंद्र राय, पवन राय, धनंजय सिंह, देवनारायण यादव, भीम यादव, कृष्णा यादव, देवी यादव, भीष्म यादव, त्रिलोकी यादव, शिवजी यादव, मनोहर मिश्रा, सुनील राय, राजविजय यादव, दिवान आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments