To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में अनुपस्थित मिले 112 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, वेतन कटौती के साथ BSA ने जारी किया कारण बताओ नोटिस ; देखें लिस्ट

बलिया। विभाग की सख्ती के बाद भी कुछ शिक्षक मनमानी कर रहे है। प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से हुए निरीक्षण में यह बात सामने आई है। बिना अवकाश 106 शिक्षक व 6 चपरासी अनुपस्थित मिले है, जिनके खिलाफ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। बीएसए ने 22 दिसम्बर के बाद गैर हाजिर रहने वाले शिक्षकों, शिक्षा मित्रों व अनुदेशकों का न सिर्फ एक दिन का वेतन व मानदेय काट दिया है, बल्कि सम्बंधितों से साक्ष्यमय स्पष्टीकरण भी तलब किया है। बीएसए की इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया है। 

यह भी पढ़ें बलिया में एक शिक्षिका ऐसी भी

बीएसए मनिराम सिंह ने बताया कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय लखनऊ द्वारा जारी आदेश के क्रम में  सभी खंड शिक्षाधिकारियों व जिला समन्वयकों द्वारा परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान विभिन्न परिषदीय विद्यालयों में 10 हेडमास्टर, 45 सहायक अध्यापक, 42 शिक्षामित्र, 9 अनुदेशक व 6 चपरासी बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाये गये है। इनका विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित है। 


बीएसए ने कहा है कि विद्यालय समय में बिना सूचना अनुपस्थित पाया जाना, सम्बंधित की अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के आदेशों-निर्देशों की अवहेलना तथा सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में की गयी घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है, जो किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। इससे विभागीय छवि धूमिल हो रही है। बीएसए ने बताया कि अनुपस्थिति शिक्षक-कर्मचारी, शिक्षामित्र व अनुदेशक का एक दिन का वेतन/ मानदेय कटौती करते हुए उन्हें निर्देशित किया गया है कि अपनी अनुपस्थिति के सम्बन्ध में साक्ष्यमय स्पष्टीकरण 07 दिवस के अन्दर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की दशा में उनके विरूद्ध विभागीय नियमों के तहत कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही पारित कर दी जायेगी। 




Post a Comment

0 Comments