To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

विजिलेंस टीम ने बीएसए को रंगे हाथ किया गिरफ्तार


लखनऊ। रिटायर्ड शिक्षक से 50 हजार रुपए घूस लेते बीएसए को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद विजिलेंस की टीम बीएसए को लेकर औरैया कोतवाली चली गई, जहां उनसे पूछताछ होती रही।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सहार विकास खंड के बगियापुर निवासी रिटायर्ड शिक्षक रामचरण का छह साल का एरियर बकाया था। एरियर भुगतान के लिए वह काफी समय से कार्यालय का चक्कर लगा रहा था। इस बीच, एरियर भुगतान के लिए रिटायर्ड शिक्षक से 50 हजार रुपए की मांग की गई। रिटायर्ड शिक्षक ने मामले की जानकारी विजिलेंस को दे दी। 

शुक्रवार की शाम पांच बजे के बाद बीएसए विपिन कुमार कार्यालय में मौजूद थे, तभी पूर्व योजना के तहत रिटायर्ड शिक्षक बीएसए कक्ष में गया, जबकि विजिलेंस टीम बाहर ही रुक गए। थोडी ही देर में बाहर खड़ी विजिलेंस टीम ने पहुंचकर 50 हजार रुपए घूस लेते बीएसए को गिरफ्तार कर लिया। वहां से बीएसए को औरैया कोतवाली ले जाकर पूछताछ होती रही। 

6 साल का बकाया था एरियर

शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे। उनका 2012 से 2018 तक का करीब 50 लाख एरियर बकाया था। इसको लेकर वह बीएसए कार्यालय में चक्कर काट रहे थे। उनसे एरियर निकालने के नाम पर दो लाख रुपए की मांग की जा रही थी, जिस पर सेवानिवृत्त शिक्षक ने बिजलेंस टीम को सूचना दी। शुक्रवार की शाम पांच बजे के बाद शिक्षक बात करके ककोर स्थित बीएसए कार्यालय पहुंचा। 50 हजार देने थे और डेढ़ लाख रुपये बाद में देने की बात हुई थी।

फरवरी में होनी है शादी

बीएसए विपिन कुमार के बारे में बताया जा रहा है कि पहले वह परिषदीय शिक्षक थे। इसके बाद ब्लॉक सैफउ हाथरस में बीईओ रहे। फिर आयोग से परीक्षा पास कर औरैया में पहली बार बीएसए बने और करीब छह माह पहले ज्वाइन किये थे। उनकी शादी फरवरी में होनी है।

Post a Comment

0 Comments