To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में Road Accident : ट्रक से कुचलकर छात्र की दर्दनाक मौत, चालक गिरफ्तार

शिवदयाल पांडेय मनन
बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार में गुरुवार को नो इंट्री के समय एक ट्रक ने 11 वर्षीय छात्र को रौंद दिया, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गयी। यह हादसा उस समय हुआ, जब छात्र कोचिंग में क्लास करने जा रहा था। हादसे से बाजार में कोहराम मच गया। वह अपने नाना के घर रहकर नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

मौके पर जुटे ग्रामीणों ने चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं ट्रक का हवा निकाल दिया गया, ताकि ट्रक लेकर चालक भाग न सके। भारी भीड़ की सूचना पर सीओ उस्मान, एसएचओ धर्मवीर सिंह मयफोर्स मौके पर पहुंचकर ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया। वहीं भीड़ को समझाबुझा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया।

दुबहड़ थाना क्षेत्र के रामपुर टिटही गांव निवासी हरिश्चन्द्र वर्मा का पुत्र शिवम वर्मा बैरिया थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी नाना देवेन्द्र वर्मा के घर रहकर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए कोचिंग में पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार की सुबह शिवम साइकिल से कोचिंग जा रहा था, तभी, चिउड़ा लादकर जा रहे ट्रक (यूपी 60 एटी 4962) ने उसे कुचल दिया। बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से शिवम की मौत हो गयी। 

ट्रक चालक संजय यादव (निवासी पादरी औद्योगिक नगर बक्सर) ट्रक छोड़कर भागना चाहा, किन्तु ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। वहीं ट्रक का हवा भी निकाल दिया गया। घटना स्थल पर भारी भीड़ हो गयी, जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। मौके पर पहुंचे सीओ व कोतवाल के समझाने बुझाने पर लोग शांत हुए। मृतक बालक की मां पूजा देवी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ट्रक चालक को चालान न्यायालय भेज दिया।

वहीं नो इंट्री के समय में रानीगंज बाजार में ट्रक कैसे घुसा इसके विरोध मे लोगो ने कुछ पल के लिए थाना के सामने बैरिया सुरेमनपुर मार्ग जाम करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए जाम करने वालों को खदेड़ दिया। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया चालक की लापरवाही सामने आयी है। वह तेज रफ्तार में ट्रक चला रहा था, जिससे यह दुर्घटना हुई।

Post a Comment

0 Comments