To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : स्वीकृत सड़क की बजाय अन्य सड़क बनाने का जेई पर लगा आरोप, भाजपा नेता ने खोला मोर्चा


श्वेता पाठक
सिकंदरपुर, बलिया। भाजपा नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अखिलेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने लोनिवि के अवर अभियंता विजय यादव पर शासन द्वारा स्वीकृत मार्ग के बदले निहित स्वार्थ बस दूसरी सड़क बनाने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता ने जिलाधिकारी समेत आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत कर जांच कराने की मांग की है।

बता दें कि शासन ने सिकन्दरपुर तहसील अन्तर्गत विकास खण्ड नवानगर के ग्रामसभा इसारपीथापट्टी से बरमनिया के ओमप्रकाश सिंह के घर तक नवीन सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान किया था। कुल 174.38 लाख की लागत से करीब 2.60 किमी लंबी उक्त सड़क के निर्माण के लिए शासन स्तर से प्रथम किश्त के रूप में 17.73 लाख रुपए अवमुक्त भी किया जा चुका है। इसार पीथा पट्टी से बरमनिया तक जाने वाली उक्त सड़क दो दर्जन गांवों को जोड़ने का कार्य करती है। 

आरोप है कि अवर अभियंता ने ठिकेदार पर दबाव बनाकर स्वीकृत लोकेशन की बजाय अन्य रूट पर कार्य करा रहे हैं। जो ग्रामसभा कोदई के यादव बस्ती होते हुए ताल में बने एक ट्यूबवेल तक जा रही है। बताया जा रहा है उक्त ट्यूबेल उनके किसी करीबी रिश्तेदार का है। जबकि उक्त मार्ग पर चार माह पूर्व ही क्षेत्र पंचायत निधि से पेवर्सब्लॉक बिछाया गया है। जो सरकारी धन के दुरूपयोग और शासन के मंशा के ठीक विपरीत है। शिकायतकर्ता ने जिला प्रशासन से मामले की जांच कराकर दोषी जेई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

क्या कहते हैं जिम्मेदार

इस बाबत जेई विजय प्रताप ने बताया कि स्वीकृत लम्बाई के सापेक्ष अवशेष लम्बाई का ही दिशा परिवर्तन किया गया है। उधर पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता क्षितिज जायसवाल का कहना है कि कुछ लोगों को आपत्ति है। उसकी जांच की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments