To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : ठंड रात में कांपते जरुरतमंदों के बीच 'राहत' बनकर पहुंची रेड क्रास की टीम, खूब मिली दुआएं

बलिया। बढ़ते ठंढ़ एवं गलन को देखते हुए जिलाधिकारी/ अध्यक्ष इण्डियन रेड क्रास सोसायटी बलिया सौम्या अग्रवाल के निर्देशन में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी/सचिव इण्डियन रेड क्रास सोसायटी डॉ आनंद कुमार ने रेड क्रास टीम के साथ रात्रि भ्रमण कर बालेश्वर मंदिर, मालगोदाम रोड एवं हनुमान गढ़ी मंदिर पर असहायों एवं जरुरतमंदों में कंबल का वितरित किया।

कंबल वितरण के दौरान डॉ आनंद ने कहा कि रेडक्रास टीम लगातार ही रात्रि भ्रमण कर जरुरतमंदों एवं असहायों की मदद कर रही है। इस संस्था का एक ही मकसद है-पीड़ित मानवता की सेवा करना और दूसरों को इसके लिये प्रोत्साहित करना। कहा कि वास्तव में मानव कल्याण ही सबसे बड़ी सेवा है। जरूरतमंदों की सहायता के लिए हम सभी को सोचना चाहिए। 

इस ठंड में कंबल मिलते ही जरुरतमंदों के चेहरे खुशी से खिल उठे। कंबल मिलते ही सुनीता कुमारी सुपुत्री स्व त्रिवेणी साह सागरपाली ने बताया कि पिछले दिनों जिस दिन कड़ाके की ठंड और गलन थी, उस दिन रात में ये सभी लोग आए थे। हम सभी लोगों के पास कोई कंबल नहीं था हम सभी लोगों के पास जो भी संसाधन था, उससे अपना तन ढके थे। कुछ प्लास्टिक के बोरे व चट ओढ़कर सोये हुए थे। ठंड बहुत लग रही थी, तभी ये लोग आए और आश्वासन दिया कि संस्था द्वारा आप लोगों को कंबल वितरण किया जाएगा। उसी के क्रम में आज कंबल का वितरण किया गया है। हम सभी लोग कंबल पाकर बहुत खुश हैं।


इसी क्रम में रिक्शा चालक अमर नाथ पांडेय ने बताया कि हम लोगों के पास कोई घर नहीं है। मैं और मेरी मां मालगोदाम गेट के पास खुली आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। कंबल पाकर हमलोग बहुत खुश हैं। संस्था के लोगों को धन्यवाद देते हैं, जो इस ठंड रात में घूमकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। इस अवसर पर जिला समन्वयक शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय, डॉ पंकज ओझा, सरदार सुरेन्द्र सिंह खालसा, सरदार जितेन्द्र सिंह, अनिल कुमार आदि सम्मानित सदस्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments