To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : अचानक ब्लाक मुख्यालय का सच देखने पहुंचे परियोजना निदेशक

शिवदयाल पांडेय मनन
बैरिया, बलिया। विकासखंड बैरिया कार्यालय पर बुधवार को परियोजना निदेशक उमेशमणि त्रिपाठी अचानक ही औचक निरीक्षण करने पहुंच गये। निरीक्षण के बाद उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी शैलेश कुमार मुरारी व अन्य ब्लाक कर्मियों के साथ बैठक किया। बैठक में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण वर्ष 2022-23 के लिए समीक्षा किया। सभी ब्लाक कर्मियों, अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री आवास मानक के अनुसार ही बनना चाहिए। 

वहीं, ग्राम पंचायत गोपालपुर व केहरपुर के जितने कटान पीड़ितों को दयाछपरा में भूमि आवंटित किया गया है, उन्हें क्लस्टर वाइज मुख्यमंत्री आवास बनवाने का निर्देशित किया गया। परियोजना निर्देशक उमेशमणि त्रिपाठी ने बताया कि बैरिया विकासखण्ड में वर्ष 2022-23 में प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए कुल 274 का लक्ष्य दिया गया है। जिसमे 194 पत्रों के लिए आवास स्वीकृत हो गया है, 37 लाभार्थियों के खाते में प्रथम क़िस्त के रूप में 40-40 हजार रुपये पहुच गया है।

शेष 80 पात्र लाभर्थियों का आवास जल्द स्वीकृत करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।परियोजना निदेशक ने स्पस्ट किया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए एक लाभार्थी के खाते में कुल एक लाख 20 हजार रुपया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से खण्ड विकास अधिकारी शैलेश कुमार मुरारी, अश्वनी उपाध्याय, राजकुमार सिंह, एडीओ पंचायत रितेश राय, सचिव जगनरायण यादव, हेमंतकुमार, हर्ष श्रीवास्तव, आलोक सिंह आदि सचिव व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments