To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बच्चों में दिखा गजब का उत्साह : क्रिसमस डे की पूर्व संध्या पर रहा गुलजार - ज्ञान कुंज एकेडमी बंशीबाजार

श्वेता पाठक
सिकन्दरपुर, बलिया। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत बंशी बाजार स्थित ज्ञान कुंज एकेडमी में प्रभु ईशु का जन्मदिन की पूर्व संध्या पर शनिवार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें नर्सरी से लेकर आठवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। बच्चों का वेशभूषा और उनकी प्रस्तुति काफ़ी मनमोहक रही। लगभग 50 से अधिक छोटे-छोटे बच्चों ने सुन्दर परियों का परिधान पहनकर इस कार्यक्रम को बेहद ही रोचक बना दिया।

विद्यालय प्रांगण में बच्चों द्वारा सेंटा क्लाज का रूप धारण करके उपहार वितरीत किया गया। इसके साथ ही साथ विद्यार्थियों के बीच निबंध लेखन, हिंदी व अंग्रेजी क्विज प्रतियोगिता कराया गया, जिसमें 530 छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। जिनमें 3 प्रतिभागियों को पुरस्कार के लिए चयन किया गया, जबकि क्विज प्रतियोगिता की विजेता टीमों को भी पुरस्कृत किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्या सुधा पाण्डेय ने क्रिसमस के अवसर पर सभी बच्चों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य कि मंगलकामना किया। विद्यालय के प्रबन्धक डॉ देवेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रभु ईशु का सम्बन्ध किसी एक धर्म या संप्रदाय से नहीं होता, वे पुरी मानवता के लिए होते हैं। विद्यालय के अध्यक्ष ज्योति स्वरुप पाण्डेय ने कहा कि क्रिसमस प्रेम, मानवता और दया के सिद्धांत का सन्देश मिलता है। वही विद्यालय की उपप्रधानाचार्या शीला सिंह सहित अन्य शिक्षकों ने बच्चों को क्रिसमस की बधाईयां दी।

Post a Comment

0 Comments