To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

राज्यस्तरीय पुरस्कार के लिए यूपी के 80 शिक्षकों की लिस्ट जारी, Award के लिए चयनित होकर शिक्षिका श्वेता ने बढ़ाया बलिया का मान

बलिया। शिक्षा क्षेत्र सीयर के प्राथमिक विद्यालय तिरनई खिजिरपुर पर तैनात सहायक अध्यापिका श्वेता वर्मा को राज्य स्तरीय आदर्श पाठ योजना 2021 पुरस्कार मिलेगा। राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए कर्तव्यनिष्ठ शिक्षिका श्वेता वर्मा के चयनित होने की सूचना मिलते ही जिले में खुशी की लहर दौड़ गयी। श्वेता वर्मा को यह पुरस्कार गणित विषय (Mathematics Subject) की बेहतरीन पाठ योजना के लिए दिया जाएगा। चयनित शिक्षकों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र वितरण की सूचना डायट प्राचार्य/ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मिलेगी।

यह भी पढ़ेंबलिया बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड, लगे है ये पांच आरोप

शिक्षकों को योजनाबद्ध तरीके से शिक्षण कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने पंचम राज्य स्तरीय आदर्श पाठयोजना प्रतियोगिता 2021 का आयोजन कराया था। परिषद ने जनपद स्तर से प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की चयनित पाठयोजनाओं का राज्य स्तर पर बाह्य विशेषज्ञों से मूल्यांकन कराया। विशेषज्ञों ने विभिन्न मानकों के आधार पर पाठयोजनाओं का मूल्यांकन किया। इसके बाद अंग्रेजी, हिन्दी, संस्कृत, विज्ञान, गणित, एसएसटी, ईवीएस एवं हमारा परिवेश विषयों की पाठयोजना के लिए प्राथमिक स्तर के 49 व जूनियर हाईस्कूल के 31 शिक्षकों का प्रदेश स्तर पर चयन हुआ है। 

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद लखनऊ की निदेशक शुभा सिंह की ओर से मंगलवार को जारी प्रदेश के 80 शिक्षकों की सूची में श्वेता का नाम 29वें नम्बर पर है। श्वेता की इस उपलब्धि पर खंड शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह, एआरपी देवेंद्र वर्मा, कृष्णा नन्द सिंह, बीरेंद्र यादव व केआरपी नन्द लाल शर्मा, विनोद कुमार मौर्य, नौसाद अली के अलावा सैकड़ों शिक्षकों ने बधाई व शुभकामनाएं दी है। 






Post a Comment

0 Comments