To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

दारोगा पर शादी का दबाव डालने वाली महिला सिपाही पर FIR, सस्पेंड

कानपुर। दारोगा अनूप कुमार सिंह के सुसाइड मामले में फजलगंज पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर महिला कांस्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि महिला कांस्टेबल लगातार पत्नी को तलाक देकर शादी करने का दबाव बना रही थी। महिला कांस्टेबल की ब्लैकमेलिंग से तंग होकर दरोगा ने सुसाइड किया है।  एफआईआर दर्ज होने के साथ ही पुलिस कमिश्नर ने महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

जालौन के उरई ऐंट निवासी दारोगा अनूप कुमार सिंह (33) बिकरू कांड में पुलिस पर हुए हमले में घायल हुए थे। स्वस्थ्य होने के बाद वह ड्यूटी पर लौट आए थे। उनकी तैनाती बिधनू थाने में थी। धुलाई सेंटर संचालक की पिटाई और वसूली के मामले में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। 10 नवंबर को आउटर पुलिस लाइन में जहरीला पदार्थ खाने से उनकी हालत बिगड़ गई थी। उन्हें रीजेंसी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां 14 नवंबर को उनकी मौत हो गयी थी।

दारोगा अनूप कुमार सिंह के सुसाइड को लेकर शुरुआती दौर में निलंबन का तनाव बताया जा रहा था, लेकिन दो दिन बाद नया मोड़ आ गया। दारोगा और फजलगंज थाने में तैनात महिला सिपाही शिवानी से नजदीकियां तथा उससे कहासुनी के बाद जहरीला पदार्थ खाने की बात सामने आई। महिला सिपाही से दारोगा के प्रेम संबंधों को लेकर पुलिस ने जांच शुरू की थी। दारोगा अनूप के जहर खाने के बाद से ही महिला सिपाही छुट्टी लेकर चली गई थी। इधर, दिवंगत दारोगा अनूप सिंह की पत्नी पूनम ने फजलगंज थाने में तैनात मुजफ्फनगर निवासी महिला सिपाही शिवानी लाटियान के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि फजलगंज थाने में तैनात पति की महिला सिपाही शिवानी से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। शिवानी लगातार पति अनूप से तलाक देकर शादी करने का दबाव बना रही थी।

पूनम ने बताया कि अक्सर में तनाव में रहता देख काफी प्रयास करके पति से पूछा तो उन्होंने सब सच बता दिया था। पति अनूप ने बताया था कि शिवानी छवि धूमिल करने की धमकी दे रही है। इसपर उन्होंने शिवानी से बात की थी तो उसने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी। इसके बाद से पति अनूप मानसिक तनाव में थे। इससे आहत होकर उन्होंने 10 नवंबर को जहरीला पदार्थ खा लिया।

Post a Comment

0 Comments