To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

पूर्व पीएम चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण कर सीएम योगी ने बलिया को दी 46 परियोजनाओं की सौगात

बलिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कलक्ट्रेट के सामने चंद्रशेखर उद्यान में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिले में 75 करोड़ 10 लाख की 46 परियोजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास किया। विकास की अपनी प्रतिबद्धताओं को दोहराते हुए कहा कि जिले के विकास के लिए सरकार हर क‍दम उठाएगी। इस दौरान पार्टी के कई मंत्री और पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बलिया को देश और दुनिया में पहचान दिलाने वाले चंद्रशेखर की प्रतिमा अनावरण करने का मुझे अवसर मिला है। उन्होंने हमेशा मूल्यों की राजनीति की। उन्हें हर व्यक्ति की परख थी। कश्मीर से कन्याकुमारी तक उनके प्रशसंक मिलेंगे। सीएम ने कहा कि देश में जब लोकतंत्र को रौंदने का प्रयास हुआ तो चंद्रशेखर जी मुखर हुए थे। स्वदेशी आंदोलन में वह लोकप्रिय थे। उनके खिलाफ कोई अभद्र टिप्पणी नहीं करता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंद्रशेखर ने लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई है। आज भारत वैश्विक मंच पर अपनी अलग पहचान बना रहा है। बलिया बागी स्वभाव के लिए जाना जाता है, यह हजारों सालों पुरानी है। इस मौके पर बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह, विधान परिषद सदस्य, पप्पू सिंह सिंह सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

बलिया की सब्जी दुनिया के बाजार में बिकने के लिए जाएगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां की सब्जी दुनिया के बाजार में बिकने के लिए अब जाएगी। विभिन्न प्रकार की ताजी सब्जियां भेजी जाएगी। यहां के किसानों को अब सब्जी का अच्छा दाम मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां मल्टीमॉडल हब बनाया जा सकता है, क्योंकि बलिया जिला सरयू और गंगा के मध्य स्थित है। कृषि उत्पादक संगठनों को बधाई देता हूं। यहां असीमित ऊर्जा है, किसानों की आमदनी बढ़ाई जा सकती है। इनलैंड वाटरवेज को विकसित किया जाएगा, क्योंकि यह बनारस-कोलकाता जलमार्ग का मुख्य केंद्र बन सकता है। निर्यात को बढ़ावा दिया जा सकता है। पर्यटन हमारे यहां बड़ा माध्यम है। भृगु कॉरिडोर का प्रस्ताव जिला प्रशासन बनाए। इब्राहिमपट्टी के अस्पताल में सुविधाएं बढ़ा दी जाएं। जिले में मेडिकल कालेज का प्रस्ताव शीघ्र भेजा जाए। हम प्रदेश में 35 मेडिकल कालेज बना रहे हैं। बलिया में जमीन मिल गई होती तो यहां भी कालेज बन गया होता। प्रोजेक्ट को जल्द धरातल पर उतारा जाए।


11.31 बजे पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर सुबह 11.31 बजे जिला मुख्यालय पर पहुंचा। कुंवर सिंह इंटर कालेज के मैदान में राजकीय हेलीकाप्‍टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर उद्यान पहुंचे और उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उद्यान को बेहतर ढंग से सजाया गया था।

उद्यान के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

सीएम के आगमन के मदृेनजर उद्यान के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को देखने के लिए जनपद भर के लोग जिला मुख्यालय पर विभिन्न साधनों से पहुंचे थे। सभी विद्यालयों की छात्राएं भी अपने परिधान में कार्यक्रम का शोभा बढ़ाने के लिए पहुंची थी।


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments