To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : निरीक्षण में अनुपस्थित मिले शिक्षक को बीएसए ने किया सस्पेंड

रोहित सिंह मिथिलेश
बलिया। बीएसए मनिराम सिंह ने शिक्षा क्षेत्र दुबहर के प्राथमिक विद्यालय शिवपुर दियर नं. 5 पर तैनात सहायक अध्यापक राजू कुमार प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। बीएसए ने उन्हें शिक्षा क्षेत्र बैरिया के प्राथमिक विद्यालय बैरिया से सम्बद्ध किया है।

बीएसए मनिराम सिंह ने 16 नवम्बर 2022 को अपरान्ह 02:10 बजे शिक्षा क्षेत्र दुबहर के प्राथमिक विद्यालय शिवपुर दियर नं. 5 का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय सहायक अध्यापक राजू कुमार प्रसाद विद्यालय पर उपस्थित नहीं थे। बीएसए ने बताया कि पूर्व भी इनके इस कृत्य के बारे में चेतावनी दी गयी थी, परन्तु इनकी कार्य प्रणाली में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। कहा कि विद्यालय न आकर बिना कार्य कर वेतन लेना, सरकारी धन का दुरुपयोग करना, उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना करना तथा अपने कर्तव्यों एवं दायित्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतना, उप्र सरकारी सेवा (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के नियम-7 के विपरीत है। अध्यापक राजू कुमार प्रसाद के इस कृत्य से विभाग की छवि धूमिल हुई है। 

बीएसए ने खण्ड शिक्षा अधिकारी, बेलहरी को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए निर्देशित किया है कि सम्बन्धित अध्यापक के विरुद्ध अलग से आरोप पत्र अधोहस्ताक्षरी से अनुमोदित कराने के बाद प्रेषित करे। साथ ही अपचारी शिक्षक का लिखित अभिकथन प्राप्त कर तथ्यपरक सुसंगत जांच आख्या 15 दिवस के भीतर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराने को कहा है। निलम्बन अवधि में शिक्षक राजू कुमार प्रसाद को जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि देय होगी। 

Post a Comment

0 Comments