To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बहन और उसके प्रेमी की हत्या कर थाने पहुंचा भाई, हाथ में लिया था खून से सना चाकू

फर्रुखाबाद। यहां ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। भाई ने अपनी नाबालिग बहन और उसके प्रेमी को न सिर्फ पीटा, बल्कि दोनों की गला रेतकर हत्या भी कर दिया। फिर, रविवार की सुबह खून से सना चाकू लेकर आरोपी भाई थाने पहुंच गया। वहां पुलिस को बताया कि 'मैंने अपनी बहन और उसके प्रेमी की हत्या कर दी है। शव नाले में पड़ा है।' युवक के हाथ में खून से सना चाकू देख पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। मामला कमालगंज थाना क्षेत्र का है। 

कमालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम राजेपुर सराय मेदा की निवासी शिवानी (16) का गांव प्रेम प्रपंच के ही युवक रामकरन (25) से चल रहा था। शनिवार की रात करीब 10 बजे से शिवानी घर में नहीं थी। परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिली। प्रेमी राम करन भी घर पर नहीं था। शिवानी का भाई नीतू तथा परिजन दोनों की खोजबीन करने में जुट गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी भाई नीतू ने पुलिस को बताया कि 'हम लोगों ने काफी देर तक तलाश की। रात करीब 2 बजे बहन और उसके प्रेमी राम करन को पकड़ लिया। पहले दोनों को पीटा। दोनों बेहोश हो गए तो उन्हें श्रृंगीरामपुर संयोगिता मार्ग पर लेकर पहुंचा, जहां लगा कि दोनों अभी मरे नहीं हैं तो दोनों का गला रेता और खंता नाले में फेंक दिया।'

सुबह थाने पहुंचे पहुंचे आरोपी ने पुलिस को घटना के बारे में बताते हुए अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस भी हैरान रह गई। आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस घटनास्थल पहुंची, जहां नाले की झाड़ियों से दोनों शवों को बरामद किया गया। सूचना मिलने पर एसपी अशोक कुमार मीणा भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने जांच पड़ताल की। मृतक राम करन के पिता महावीर ने बताया कि रात करीब 2 बजे शिवानी के पिता भैया लाल व उसका बेटा मेरे बेटे को जबरिया घर से उठा ले गए, जिसकी सूचना सुबह 6 बजे मैंने ग्राम प्रधान को दी। 

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। वहीं, मृतक प्रेमी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही हत्यारोपी नीतू सहित उसके भाई रतन, लालू, नितिन व कुलदीप के खिलाफ धारा 147, 302 व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा इस, दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करने के लिए चार पुलिस टीमों का गठन किया। उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड में नामजद चार आरोपियों के अलावा जो भी  प्रकाश में आएंगे, उन पर कार्रवाई होगी। 

कक्षा-6 तक पढ़ी थी शिवानी

शिवानी कक्षा छह तक पढ़ी थी। वह चार बहनों और 5 भाइयों में तीसरे नंबर पर थी। दो बहनों की शादी हो गई है। एक बहन छोटी है। वहीं, प्रेमी दो भाइयों में बड़ा था। उसकी तीन बहने हैं। दो बहनों की शादी हो गई है, तीसरी बहन की शादी अभी नहीं हुई है। दोनों के घरों में 100 मीटर का फासला है।

Post a Comment

0 Comments