To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया कोर्ट में बाउंसरों के साथ घुसे भोजपुरी स्टार पवन सिंह, वकीलों ने किया हंगामा

बलिया। अपनी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक के मामले में भोजपुरी लोक गायक व फिल्म अभिनेता पवन सिंह शनिवार को बलिया के परिवार न्यायालय में पेश हुए हंगामा हो गया। उनके साथ एक दर्जन से अधिक बाउंसर थे। न्यायालय में जाने के दौरान पवन के निजी सुरक्षाकर्मियों ने अधिवक्ताओं व अन्य लोगों के साथ दुर्व्यहार कर दिया। पवन के साथ बाउंसर भी कोर्ट रूम में चले गए। इससे भड़के अधिवक्ता व अन्य लोग हंगामा करने लगे। पुलिस ने सभी बाउंसरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। करीब एक घंटे तक चली कोर्ट की कार्रवाई के बाद पुलिस ने पवन को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला। हालांकि कोर्ट के गेट पर प्रशंसकों की भीड़ गेट के बाहर पहुंच गयी। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा सम्भाल लिया तथा लोगों को हटाने के बाद पवन को बाहर निकाला।

पेश हुए भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह

भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह शनिवार को परिवार न्यायालय में पेश हुए। भरण-पोषण के लिए अर्जी दाखिल करने वाली उनकी पत्नी ज्योति सिंह भी परिजनों के साथ कोर्ट पहुंचीं। इस मामले में न्यायालय की ओर से 20 दिसम्बर को अगली सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की गई है। करीब चार साल पहले छह मार्च 2018 को पवन ने शहर के मिड्ढ़ी निवासी रामबाबू सिंह की पुत्री ज्योति के साथ शादी की थी। समारोह जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर चितबड़ागांव के एक होटल में आयोजित हुआ था। विवाह के कुछ दिनों बाद ही दोनों के रिश्तों में दरार आ गई।

ज्योति ने 22 अप्रैल 2022 को परिवार न्यायालय में दाखिल किया था भरण-पोषण की अर्जी 

ज्योति ने 22 अप्रैल 2022 को परिवार न्यायालय में भरण-पोषण की अर्जी दाखिल कर दिया। उन्होंने कोर्ट को बताया कि ससुराल में उनका उत्पीड़न करने के साथ ही गर्भपात कराया गया। उन्होंने 17 अक्तूबर 2019 से अब तक दैनिक खर्च व दवा-इलाज के लिये एक भी पैसा नहीं देने का आरोप लगाया है। ज्योति ने व्यक्तिगत एवं घर खर्च के लिये पांच लाख रुपये प्रति माह देने की मांग की है। कोर्ट ने नोटिस भेजकर पवन को पांच नवम्बर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था। शनिवार को पवन सिंह दोपहर को लोक निर्माण विभाग के डाक बंगला में पहुंच गए। इसके बाद करीब सवा दो बजे वह परिवार न्यायालय में पेश होने पहुंचे।

कोर्ट के बाहर चाहने वालों की भीड़

कोर्ट के बाहर पहले से ही उनके चाहने वालों की भीड़ जुटी थी। पुलिस व निजी सुरक्षा के बीच वह कोर्ट में पहुंचे। कुछ देर बाद पत्नी ज्योति भी न्यायालय में दाखिल हुई। इसके बाद दोनों के अधिवक्ताओं ने कागजी कार्रवाई पूरी किया। करीब एक घंटे बाद पवन व ज्योति कोर्ट से बाहर निकले। बताया जाता है कि पवन ने इस प्रकरण में काउंटर दाखिल करने के लिये समय मांगा, जबकि ज्योति ने हिन्दु विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा के दौरान खर्चा देने की मांग की। इस प्रकरण की अगली सुनवाई के लिये 20 दिसम्बर की तिथि निर्धारित की है।

Post a Comment

0 Comments