To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दो परिवार बेघर


शिवदयाल पांडेय मनन
बैरिया, बलिया। बिजली के शॉर्ट सर्किट से क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में सोमवार की रात अचानक लगी आग में दो लोगों के मड़हे जल कर खाक हो गये। इस घटना से लाखों रुपए का खाद्यान्न, कपड़ा, नकदी व घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया।

बिजली के शॉर्ट सर्किट से दुर्जन पुर निवासी राजपति वर्मा के घर में अचानक आग लग गई। अभी घर के लोग कुछ समझ पाते कि इसके पहले आग की तेज लपटें उठने लगी। घर के लोग बच्चों सहित किसी तरह भागकर अपनी जान बचाए। घर से कुछ भी सामान नहीं निकाल पाए। आग के लपटों के चपेट में जवाहर गोंड़ का भी रिहाईसी मड़हा आ गया और उनका भी सब कुछ जलकर खाक हो गया।

बक्से में रखे पांच हजार रूपये नकद, साइकिल, कपड़े बिस्तर,मोबाइल खाद्यान्न सब कुछ खाक में तब्दील हो गया। सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड दस्ता मौके पर नहीं पहुंच पाया। कड़ी मशक्कत के बाद गांव के लोग किसी तरह से आग पर काबू पाए। किंतु तब तक कुछ भी सुरक्षित नहीं बचा। समाचार लिखे जाने तक क्षेत्रीय लेखपाल मनोज कुमार मौके पर पहुंच कर मंगलवार को दोपहर बाद र नुकसान का जायजा लिया। दोनों अग्नि पीड़ितों को किसी तरह की सहायता प्राप्त नहीं हुई थी और नहीं पहुंचा है।

Post a Comment

0 Comments