To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : पुस्तकालय का उद्घाटन कर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बच्चों को दिया यह संदेश

बलिया। शिक्षा क्षेत्र बांसडीह के प्राथमिक विद्यालय दिवाकरपुर में खण्ड शिक्षा अधिकारी सुनिल कुमार चौबे ने बतौर मुख्य अतिथि पुस्तकालय का उद्घाटन किया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। कार्यक्रम में एसआरजी आशुतोष कुमार सिंह एवं संतोष चन्द्र तिवारी के अलावा एआरपी मोहन जी गुप्ता उपस्थित रहे। अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुन्नवर जी एवं सहायक अध्यापक सिद्धार्थ सिंह द्वारा किया गया।

छात्रों को प्रेरित करते हुए मोहन जी ने कहा कि हमें न सिर्फ सपने देखने की आदत डालनी चाहिए, बल्कि उसे पूरा करने के लिए अपने शिक्षकों से विमर्श कर राह भी बनानी चाहिए। एसआरजी संतोष चन्द्र तिवारी ने बच्चों को बताया कि शिक्षा जीवन अत्यंत महत्त्वपूर्ण है। शिक्षा द्वारा ही व्यक्ति का विकास संभव है। 

एसआरजी आशुतोष कुमार सिंह ने पुस्तकालय कि भूमिका पर प्रकाश डाला। कहा कि पठन की क्रिया पुस्तकालय के प्रयोग से तीव्र की जा सकती है। खण्ड शिक्षा अधिकारी सुनिल कुमार चौबे ने बच्चों को बताया कि पृथ्वी पर तीन साक्षात देव है। माता पिता और गुरु। हमें इन तीनों का ही सम्मान करना चाहिए और जीवन में उन्नति करने के लिए इनके संसर्ग में बने रहना चाहिए। संचालन प्राथमिक विद्यालय दिवाकरपुर के सहायक अध्यापक सुनिल सिंह ने किया।

Post a Comment

0 Comments