To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में डूबने से दो लोगों की मौत : छ्ठ व्रती महिला का उजड़ा सुहाग, प्रसाद और पैसा के चक्कर में डूबी मासूम

बलिया। जिले के दो अलग-अलग घटनाओं में एक बालिका समेत दो लोगों की मौत डूबने से हो गयी, जबकि एक बच्ची को बचा लिया गया। हादसे के बाद दोनों के गांव-घर में मातम पसर गया। पहली घटना श्री नाथ बाबा सरोवर की है, जहां डूबने से एक युवक की मौत हो गई। इस हादसे से युवक के परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, दूसरी घदेना नगरा थाना क्षेत्र की है। 

बताया जा रहा है कि छठ महापर्व पर श्रीनाथ बाबा मठ सरोवर में स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनजर विभिन्न प्रत्याशियों की ओर से चुनाव-प्रचार के लिए सरोवर में नौका पर कटआउट लगाया गया था। कटआउट लगी नाव को सरोवर में चारो तरफ घुमाया जा रहा था। इस बीच, एक नौका पर सवार रसड़ा कस्बा के महावीर अखाड़ा निवासी संजय कुमार (36) पुत्र बुधराम की किसी प्रकार गिरकर गहरे पानी में में डूब गया। गोताखोरों की मदद से उसे बाहर निकालकर सीएचसी पर पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल था। मृतक की पत्नी लालसा देवी भी छठ व्रती थी। वह छठ पूजा कर श्री नाथ सरोवर से घर भी चली गई थी।

उधर, नगरा थाना क्षेत्र के नगरा कस्बा के तिलाकारी निवासी सलोनी (8 वर्ष) पुत्री सुनील की मौत सोमवार की सुबह पानी में डूबकर मौत हो गयी। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। बताया जा रहा है कि तलाब किनारे छठ पूजा हो रहा था। इसके समापन के बाद आसपास के बच्चे वेदी पर चढ़ाये गये प्रसाद व पैसा बटोर रहे थे। इसी बीच सलोनी के साथ ही 10 वर्षीय गुनगुन का पैर फिसल गया और दोनों तलाब में डूबने लगी। लोगों ने दोनों को बाहर निकालकर पीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सलोनी को मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी होते ही परिवार के लोग रोते-बिलखते पहुंच गये।



रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments