To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल 'निरहुआ' के हाथों बलिया की स्मृति सिंह को मिला साज सम्मान


बलिया। पूर्वांचल की प्रसिद्ध संस्था साज फाउन्डेशन द्वारा आजमगढ़ के सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में आयोजित भव्य कार्यक्रम में आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, भारतीय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष आईएएस अधिकारी एनपी सिंह, जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी गोरखपुर क्षेत्र अजय सिंह द्वारा बलिया जनपद के रतसर कलां की निवर्तमान प्रधान व भाजपा महिला मोर्चा बलिया की जिला सचिव स्मृति सिंह सहित पूर्वांचल के चुनिंदा विशिष्ट अतिथियों को बेहतर व प्रेरणादायक समाजिक कार्यो के लिए 'साज सम्मान' से सम्मानित किया गया। 

संस्था के सचिव डाक्टर संतोष सिंह द्वारा खादी व हथकरघा फैशन शो एवं कबाड़ तथा हाथ से बने आकर्षक सामानों के प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। ज्ञात हो कि स्मृति सिंह को बेहतर समाजिक कार्यो के लिए पूर्व में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार, चुनाव आयोग, विभिन्न विश्वविद्यालयों सहित प्रतिष्ठित सरकारी, गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।  

स्मृति सिंह ने कहा कि साज फाउन्डेशन द्वारा खादी से हथकरघे पर बने डिजाइनर कपड़े पहन कर जब स्थानीय माडल रैंप पर उतरी तो वस्त्रों की सुन्दरता व डिजाइन ने लोगों का ध्यान बरबस ही अपने तरफ आकर्षित किया। इस तरह के कार्यक्रम महानगरों में तो अक्सर आयोजित होते रहते हैं, लेकिन आजमगढ़ जैसे कस्बाई शहरों में ऐसे शानदार आयोजन के लिए साज संस्था निश्चित ही प्रशंसा की पात्र हैं। प्रयास हैं कि बलिया में भी ऐसे प्रेरणादायक कार्यक्रम शीघ्र ही आयोजित हो।


अजीत पाठक

Post a Comment

0 Comments