To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बलिया : नवानगर ब्लॉक संयोजक बने डॉ. विनय भारद्वाज, आठ सह संयोजक भी नियुक्त

बलिया। शासन द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षक संगठन राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, (प्राथमिक संवर्ग) के निर्देश के क्रम में जिला संयोजक राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में अधिकृत रूप से शिक्षकों की समस्याओं को रखने के लिए ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों के चयन के लिए संगठन की तरफ से नवानगर बीआरसी प्रांगण में बैठक आहूत की गयी। ब्लॉक ईकाई की घोषणा के पहले जिला संयोजक राजेश सिंह ने कहा कि हम सभी मिलकर समय से विद्यालय में सुचारु रूप से शिक्षण कार्य करें, जिससे हम जिस पुनीत कार्य के लिए नियुक्त हुए हैं उसे अमलीजामा पहनाया जा सके। 

श्री सिंह ने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए स्थानीय संगठन संबंधित अधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराएं तथा निर्धारित समय में समस्या का समाधान न होने पर इसकी सूचना हमें जिला मुख्यालय पर दें। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपकी जायज समस्याओं की अनदेखी करने वाले अधिकारी चैन से नहीं रह पाएंगे। अकीलुर्रहमान खां ने बताया कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ एक ऐसा शिक्षक संगठन है, जो भ्रष्टाचार मुक्त शिक्षा एवं शोषण मुक्त शिक्षक की परिकल्पना पर कार्य करता है। 

राष्ट्रहित में पूरे समयावधि तक विद्यालय में रहकर देश के नौनिहालों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए संगठन सभी को जागरूक करता है। इस शिक्षा जैसे पुनीत कार्य में लगे गुरुजनों को हमेशा शोषण मुक्त रखने हेतु संघर्ष भी करता है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जहां नौनिहालों की गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए तत्पर है तो वहीं शोषण मुक्त शिक्षक का नारा शत्-प्रतिशत सत्य करने के लिए संघर्षरत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ को छोड़कर अधिकांश शिक्षक संगठन केवल अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। 

जिला संयोजक राजेश सिंह ने नवानगर ब्लॉक के संयोजक और सहसंयोजकों की घोषणा की। इसमें नवानगर ब्लॉक संयोजक डॉ. विनय कुमार भारद्वाज को सर्वसम्मति से चुना गया। वही सह संयोजक के पद पर डा. देवेंद्र यादव, प्रतीक मिश्रा, अनुप कुमार सिंह, यशवंत चौहान, निशांत कुमार यादव, गंगेश कुमार सिंह, अंकित सिंह एवं अन्वेष सिंह को नियुक्त किया गया।

ब्लॉक संयोजक डा. भारद्वाज ने संगठन के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने उत्तरदायित्व निर्वहन के साथ- साथ शिक्षक हित में सतत जागरूक रहने का संदेश दिया। शिक्षकों से अपील किया कि अपने शैक्षणिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए संगठन के लिए भी आवश्यक समय निश्चित रूप से निकालें, जिससे आने वाले समय में जनपद में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ एक मजबूत स्तम्भ के रूप में स्थापित हो सके। सह संयोजक डा. देवेंद्र यादव ने कहा कि ब्लॉक के एक-एक शिक्षकों के लिए मैं दिन-रात उनके साथ खड़ा हूं। प्रतीक मिश्रा ने विश्वास दिलाया कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ शिक्षक हितों हेतु सदैव प्रयासरत रहा है, आगे भी रहेगा। 

इस अवसर पर अमित कुमार, धर्मराज यादव, उदय प्रताप चौहान, वेद प्रकाश यादव, उदय नारायण, अरुण कुमार वर्मा, शैलेश कुमार, रामप्रीत यादव, मनोज कुमार यादव, चन्दन कुमार गुप्ता, पुष्पराज सिंह, सौरभ सिंह, विश्वजीत श्रीवास्तव, बृजेश शर्मा, दुर्गेश यादव, विधान चंद, क्षितिज राय, निर्मल राय, श्रीकेश यादव, रविशंकर शर्मा, वेद आर्य व क्रांतिदेव सिंह आदि सैकड़ों शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। अध्यक्षता नितीश राय एवं संचालन जिला सहसंयोजक कृष्णानंद पाण्डेय ने किया।

Post a Comment

0 Comments