To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया स्कूल रैंकिंग : सनबीम बलिया ने लगाया बेस्ट को-एड स्कूल का चौका, चौथी बार खिताब जीतकर रचा कीर्तिमान


बलिया। जिले के अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल किसी परिचय का मोहताज नहीं है। बहुत कम समय में इस विद्यालय ने कठोर परिश्रम, लगन एवं अपने अनोखे प्रयासों से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के बदौलत शिक्षा जगत में अपने नाम को विशिष्टता के शिखर पर पहुंचा दिया है। विद्यालय का उद्देश्य न केवल पठन-पाठन कराना, बल्कि अपने विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना भी रहा है। इस वजह से शिक्षा जगत के कई पुरस्कार आज विद्यालय के नाम दर्ज हो चुके हैं। इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए 12 अक्टूबर को सनबीम स्कूल बलिया ने लगातार चौथी बार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया स्कूल रैंकिंग 2022-23 का बेस्ट को-एड डे स्कूल का पुरस्कार प्राप्त किया है।

बता दें प्रत्येक वर्ष दिल्ली में देश के समस्त विद्यालयों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ठ कार्यों का अवलोकन करते हुए एजुकेशन वर्ल्ड में विभिन्न वर्ग के मापदंडों के आधार पर पुरस्कृत किया जाता है। लगातार चौथे बार यह पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय ने सिद्ध कर दिया है कि यदि इच्छाशक्ति दृढ़ हो तो कोई भी कठिनाई आपको सफलता के उच्च शिखर पर पहुंचने से नहीं रोक सकती। 

स्वयं को संघर्ष की अग्नि में तपाकर विद्यालय परिवार ने बनाया कुंदन 

यह पुरस्कार विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने एजुकेशन वर्ल्ड के सीईओ भाविन शाह द्वारा प्राप्त किया। इस अवसर पर सनबीम ग्रुप ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन डॉ दीपका मधोक, डॉयरेक्टर श्रीमती भारती मधोक, डिप्टी डायरेक्टर श्रीमती अमृता बर्मन तथा सनबीम एडुसर्व के डायरेक्टर श्री हर्ष मधोक उपस्थित रहे।

बेस्ट को-एड स्कूल चयनित होने से संपूर्ण विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय तथा सचिव अरूण कुमार सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को दी। कहा कि एकजुट होकर पूरे लगन से कार्य करने का ही परिणाम है कि लगातार चौथे वर्ष भी हमें यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

चौथी बार पुरस्कार मिलना गौरव की बात : निदेशक

विद्यालय के निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह ने पुरस्कार प्राप्ति पर स्वयं को गौरवान्वित बताते हुए कहा कि सनबीम स्कूल ने एजुकेशन वर्ल्ड में निर्धारित समस्त मापदंडों को पूरा किया है। इस पुरस्कार के लिए विद्यालय के शिक्षण कार्यों के साथ उनके सर्वांगीण विकास के लिए किए जाने वाले प्रयासों का निरीक्षण किया जाता है। सनबीम स्कूल उनकी हर कसौटी पर खरा उतरा। डॉ. सिंह ने बताया कि हमारा विद्यालय जिले का एकमात्र ऐसा प्राइवेट विद्यालय है, जिसमें विद्यार्थियों को एनसीसी की ट्रेनिंग भी दी जाती है। विद्यालय के विद्यार्थियों ने इनोवेटिव आइडिया पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे एनसीएसई, इंस्पायर मानक अवार्ड, वीवीएम, माइंड वार, जेनिक ओलंपियाड जैसे अनेकों प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर सफलता प्राप्त की है।

विद्यालय प्रबंधन तथा शिक्षक बच्चों के विकास को हर सम्भव तत्पर : प्रधानाचार्या

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. अर्पिता सिंह ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि विद्यालय प्रबंधन तथा विद्यालय के समस्त शिक्षक सदैव हर चुनौती के लिए तैयार रहते हैं। शिक्षा, प्रतियोगिता, खेल, हर क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए सभी  शिक्षक स्वयं को सदैव ग्रूम करते रहते हैं। जिससे समय की मांग के अनुरूप विद्यार्थियों को शिक्षित किया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में भी हम इस उपलब्धि को बनाए रखने के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments