To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

देव दीपावली : सवा लाख दीपों से जगमगाया बलिया का यह देव स्थान

रेवती, बलिया। नगर पंचायत सहतवार स्थित योगीराज चैनरामबाबा की समाधि स्थल पर शनिवार की शाम एक लाख पच्चीस हजार दीपों को प्रज्ज्वलित कर देव दीपावली मनाया गया। वाराणसी से आये विद्वान पंडितों ने वैदिक मन्त्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्वलित कर महाआरती के साथ देवदीपावली का शुभारम्भ किया। महा आरती में सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा, बांसडीह विधायक केतकी सिंह, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दुबे, पूर्व विधायक शिव शंकर चौहान, शशिकांत सिंह,.पप्पू सिंह, सुनील सिंह, रितेश सिंह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने शिकरत किया।

समाजसेविका नीतू सिंह के नेतृत्व में आयोजित देव दीपावली कार्यक्रम में महाआरती के समय चैनरामबाबा की जय व अन्य देवी देवताओं के नारे के साथ पूरा नगर पंचायत गूंजायमान हो रहा। इस अवसर पर नगर पंचायत सहित ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे, बूढे, महिलाओ ने बढ चढकर भाग लिया। सहतवार प्रभारी निरीक्षक विरेन्द्र मिश्र अपने दलबल के साथ चक्रमण कर रहे थे।

चैनरामबाबा की समाधि स्थल पर देव दीपावली के लिए तीन दिनों से तैयारी चल रही थी। इसके लिए पूरे मन्दिर परिसर की साफ सफाई कर पूरे मन्दिर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। शाम को जैसे ही ब्राह्मणों ने मन्त्रोच्चारण कर प्रथम दीप प्रज्ज्वलित कराया, देव दीपावली व चैनरामबाबा में आस्था रखने वाले पहले से तैयार बैठे सैकड़ो स्त्री, पुरुष, बच्चो, महिलाओं ने सीढियो पर सजाकर रखा गया दीपक को जलाना शुरु कर दिया। थोड़ी ही देर में पूरा मन्दिर परिसर दीपकों की रोशनी से जगमगा उठा। चैनरामबाबा की जय व देवी देवताओ की जयकारे से पूरा मन्दिर परिसर व नगरपंचायत गूंजायमान होने लगा। देव दीपावली की अद्भुत दृश्य को देखने के लिए नगर पंचायत सहित ग्रामीण क्षेत्रो के हजारों लोग देर रात तक जमे रहे।

Post a Comment

0 Comments