To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

स्वैक्षिक रक्तदाता दिवस पर एसोसिएशन ऑफ वाराणसी ब्लड डोनर्स का गठन

वाराणसी। काशी में रक्तदान और प्लेटलेट्स दान को बढ़ावा देने के लिए स्वैक्षिक रक्तदाता दिवस पर वर्चुअल बैठक में संरक्षक प्रदीप इसरानी (सेंचुरियन), नीरज पारिख (हाफ सेंचुरियन) के निर्देशन में कमेटी का गठन किया गया। कमेटी में वाराणसी के अलावा रेनुकूट और भदोही के सक्रिय संस्थाओं को फाउंडर के रूप में जोड़ा गया है। 

केआरके वाराणसी से संस्थापक अध्यक्ष का दायित्व राजेश मद्धेशिया संस्थापक सचिव क्रमशः नमित पारिख (केआरके) एवं रोहित साहनी (बनारसी इश्क़), संस्थापक कोषाध्यक्ष दिलीप दुबे (प्रयास फाउंडेशन रेनुकूट), संस्थापक उपाध्यक्ष सर्वेश शुक्ला (शिवन्या फाउंडेशन भदोही), संस्थापक उपाध्यक्ष प्रशांत गुप्ता (के आर के), संस्थापक सह सचिव धीरज मल्ल (के आर के), संस्थापक सह सचिव वेद प्रकाश गुप्ता (वाराणसी इश्क़), संस्थापक कोर सदस्य जयंत अग्रवाल (बनारसी इश्क़), संस्थापक कोर सदस्य शिवम गुप्ता (के आर के) को दायित्व सौंपा गया। 

पूर्वांचल का मेडिकल हब वाराणसी है। ऐसे में पूर्वांचल में रक्तदान शिविर आयोजित करने वाले संस्थाओं के माध्यम से आने वाले ब्लड रिक्वेस्ट को यह टीम फूल फील करायेगी। जुड़ने और सहयोग के प्राप्त करने के लिए संगठन ने कुछ मानक तय किया है। संस्थाओं को साल में कम से 4 रक्तदान और 4 प्लेटलेट्स दान शिविर लगवाना अनिवार्य होगा। रक्तदान वह अपने जनपद में करायेंगे तथा प्लेटलेट्स दान का शिविर वह होमी भाभा कैंसर अस्पताल या पण्डित महामना मालवीय जी कैंसर अस्पताल में लगाएंगे। संगठन का मूल्य उद्देश्य यही है कि रक्त के कमी के कारण किसी की जान न जाये।

Post a Comment

0 Comments