To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में बाढ़ पीड़ितों के जख्म पर अग्निदेव ने रगड़ा नमक

बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नई बस्ती बकुलहा की मल्लाह बस्ती में बुधवार की देर शाम अज्ञात कारणों से लगी आग में आधा दर्जन रिहायशी मड़हे, नकदी, लाखों रुपए का खाद्यान्न व आभूषण सहित घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच पाई।

बता दें कि कटान पीड़ितों की नई बस्ती बकुलहा में सैकड़ों रिहायशी मड़हे सरपत के बने हुए हैं। बुधवार की देर शाम अजय चौधरी के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटे रघु चौधरी, अशोक चौधरी, लक्ष्मण चौधरी आदि के मड़हे को भी आगोश में ले लिया और आग की लपटे तेजी से उठने लगी। पूरी बस्ती में चीख-पुकार और भगदड़  मच गया। लोगों ने किसी तरह से बच्चों, महिलाओं और मवेशियों को बाहर निकाला। 

लगभग डेढ़ घंटे के प्रयास के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। तब तक आधा दर्जन रिहाई मड़हे व उसमें रखे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। इस अग्निकांड में अजय चौधरी का चालिस हजार रुपया  नगद, साइकिल, टीवी भारी मात्रा में सोने चांदी के जेवर जल गए। अजय चौधरी ने विदेश जाने के लिए 40 हजार रुपया बैंक से निकाल कर घर रखे थे। वहीं लक्ष्मण चौधरी, अशोक चौधरी, रघु चौधरी का भी सब कुछ जल गया है। सभी परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं।अगलगी की सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल ने नुकसान का जायजा लेकर उसे तहसीलदार को रिपोर्ट भेज दिया है।

Post a Comment

0 Comments