To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

प्यार पर मुहर : आंख बचाकर नहीं, अब दिल खोलकर साथ रहेंगा यह प्रेमी जोड़ा

अपने दोस्त की रिश्तेदारी में आते-जाते युवक-युवती की मुलाकात न सिर्फ प्यार में बदली, बल्कि चुपके-चुपके मिलन भी शुरू हो गया। इस बीच, प्रेमी युगल जिन्दगी के सपने भी बुनते रहे। पकड़े जाने के बाद युवती अपने प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ गयी। युवक भी प्रेमिका को ले जाने को तैयार था। दोनों बालिग थे, लिहाजा गांव वालों ने दोनों की शादी करा देना ही मुनासिब समझा।

आजमगढ़। हम लाख छुपाए प्यार मगर दुनिया को पता चल जायेगा... यह पंक्ति यहां एक प्रेमी युगल पर न सिर्फ सच साबित हुई, बल्कि उनका प्यार परवान भी चढ़ गया। घर-परिवार से आंख बचाकर चुपके-चुपके मिलने वाले जोड़े को गांव वालों ने पकड़ लिया। दोनों की समझ में नहीं आ रहा था कि अब क्या होगा, लेकिन समझदार लोगों ने उनके प्यार पर अपनी मुहर लगा दी। दोनों परिवाराें की सहमति से झारखंड महादेव मंदिर मकसुदिया में दोनों की शादी हुई और नवदंपती अपने घर चले गए।

मामला फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बेलसिया गांव से जुड़ा है। गांव निवासी रामचेत चौहान की पुत्री प्रियंका का प्यार जौनपुर जनपद के खुटहन थाना के पनौली गांव निवासी विकेश वर्मा पुत्र मदन चंद वर्मा के साथ था। दोनों काफी दिनों से प्रेम की डोर में बंधे थे। बुधवार को विकेश अपनी मासूका से मिलने उसके गांव आया था। मकसुदिया के पूराधन्नी स्थित कुंवर नदी किनारे प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। मौके पर बेलसिया के  प्रधान इश्तियाक अहमद को बुलाया गया। थोड़ी ही देर में वहां लोगों की भीड़ जुट गई। 

प्रधान इश्तियाक ने विकेश के परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी और उन्हें मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका के परिजनों ने आपसी सहमति से प्रेमी युगल की शादी विधि-विधान से झारखंड महादेव मंदिर में करा दी। इस अनोखी शादी में प्रधान अंबारी अमित जायसवाल, प्रधान फरहान, मोबीन, रामप्रीत चौहान, अजय यादव समेत दर्जनों लोग शामिल हुए। 

Post a Comment

0 Comments