To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में DISHA की बैठक में सड़क, सुरक्षा, बिजली, पानी व अन्य जनसुविधाओं से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा

बलिया। जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (DISHA) की बैठक सोमवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में सड़क, सुरक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व अन्य जनता की सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा हुई। सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ हुई बैठक में विकास कार्यों व संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा हुई।

सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधियों का यही प्रयास हो कि सरकार की योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे। इसके लिए जितना बेहतर संवाद होगा, उतना ही बेहतर समस्याओं का समाधान भी होगा। उन्होंने कहा कि हर जनप्रतिनिधि के क्षेत्र में सरकारी योजना के क्रियान्वयन की निगरानी की जिम्मेदारी उनकी भी है। सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि व अफसर मिलकर जनपद के विकास को नई दिशा दें। कहीं कोई समस्या आए तो उसके समाधान के प्रति मिलजुल कर प्रयास करें।

बैठक में विभिन्न योजनाओं से संबंधित अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली गई। लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विद्युत विभाग की अधिकांश समस्या आने पर इनकी अलग से बैठक करने पर सहमति बनी। बैठक में अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी, विधायक केतकी सिंह, संग्राम सिंह यादव, हंशु राम, जयप्रकाश अंचल, मु.रिजवी, एमएलसी आशुतोष सिन्हा, सरकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दूबे सहित विभिन्न ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख व अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक का बहिष्कार कर बाहर निकले सपा विधायक

जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (DISHA) की बैठक में सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने परिषदीय स्कूलों में बच्चों को अब तक किताब न मिलने पर अधिकारियों से सवाल किया। इसी बात को लेकर हंगामा हो गया और सपा विधायक संग्राम सिंह यादव व एमएलसी आशुतोष सिन्हा सदन से बाहर निकल गये।

Post a Comment

0 Comments