To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

सांसद की पहल : पर्यटन विभाग पांच करोड़ से संवारेगा बलिया का यह धार्मिक स्थल

बैरिया, बलिया। पर्यटन विभाग द्वारा द्वाबा के सिद्ध सन्त  महाराज बाबा मठिया परिसर तिवारी के मिल्की के विकास व विस्तार के लिए पांच करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा। इसमें मंदिर परिसर में स्थित महाराज बाबा द्वारा स्थापित किए गए कुएं का जीर्णोद्धार, भागड़ नाला में महाराज बाबा द्वारा स्थापित किया गया रामरेखा घाट का पक्का निर्माण व रामरेखा घाट से महराज बाबा समाधि स्थल तक ओवर ब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। 


कार्य को मूर्त रूप देने के लिए गुरुवार को पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ ब्लाक प्रमुख मुरली छपरा कन्हैया सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, श्याम सुंदर उपाध्याय, रत्नेश सिंह, विजय बहादुर सिंह, मदन सिंह इत्यादि ने महाराज बाबा की मठिया पर पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। पर्यटन विभाग के अधिकारी अनिल कुमार आर्किटेक्ट प्रियांशु ने बताया कि रामरेखा घाट पर स्टील की सीढ़ियां बनेगी। स्टील का ही ओवरब्रिज बनाया जाएगा। मठिया को और सुंदर स्वरूप प्रदान करने के लिए जरूरी उपाय किए जाएंगे।

गौरतलब है कि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने महाराज बाबा मंदिर के सुंदरीकरण और वहां पर्यटन केंद्र स्थापित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग को प्रस्ताव भेजा था। पर्यटन विभाग ने इसके लिए पांच करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। बरसात समाप्त होते ही सुंदरीकरण का कार्य व अन्य निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments