To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बोलेरो के चक्कर में पति-पत्नी ने गंवाया 1.02 लाख : शैतान के खाते में भी भेजा 35 हजार, बलिया पुलिस को सौंपा शिकायती पत्र

रेवती, बलिया। फेसबुक के जरिये बोलेरो खरीदने के चक्कर में एक महिला से साइबर ठगों ने एक लाख दो हजार का ठग लिया। महिला को खुद को ठगे जाने का एहसास हुआ तो वह शिकायती पत्र लेकर थाने पहुंची। थाने पर प्रभारी निरीक्षक हरेन्द्र सिंह ने महिला को समझाते हुए जिला मुख्यालय स्थित साइबर सेल जाने का सुझाव दिया। महिला ने साइबर सेल में शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। 

रेवती थाना क्षेत्र के दल छपरा गांव निवासी अमृता देवी पत्नी रमेश यादव के मुताबिक, अजय यादव पुत्र श्रीरामनिया यादव (निवासी ग्राम छपिया अहिरौली, पठाकुलि, जिला गोरखपुर) ने उनके पति को आनलाइन बोलेरो दिखाकर उसे बेचने की बात किया। बोलेरो का दाम एक लाख बीस हजार तय हुआ। बतौर अमृता, मेरे पति ने अजय का खाता नं. मुझे देते हुए बताया कि इस खाते में पैसा ट्रांसफर कर दो। 

इस पर अमृता ने पांच बार में तथाकथित अजय द्वारा दिये गये विभिन्न खाता नम्बरों में एक लाख दो हजार दस रुपये भेज दिया। सबसे बडी़ बात यह रही कि अमृता को पता ही नहीं था कि अजय द्वारा भेजे गये खाता संख्या अलग-अलग नामों से थे। अमृता द्वारा दो सितम्बर को राजू भाई कानून भाई परमार के खाते में तीन हजार, 3 सितम्बर को शाम 6.56 बजे शैतान जाट के खाते में पैंतीस हजार दस रुपये, तीन सितंबर को ही दोपहर 12.12 बजे भास्कर ज्योति के खाते में पैंतीस हजार रुपये, जैल सन्धु के खाते में सात हजार रुपये, प्रहलाद काम्बले के खाते में 22 हजार रुपये भेजा गया।

अमृता ने बताया कि उक्त अजय यादव अपने आप को आर्मी का बताया था। वह बोलेरो गाड़ी भेजने की बात बराबर करता रहा। अजय का कहना था कि आपकी गाड़ी अब आपके नजदीक पहुंच चुकी है, आप पैसा भेज दो और अमृता पति के कहने पर लगातार पैसा भेजने का कार्य किया। अपने को ठगे जाने का एहसास होने पर अमृता पहले रेवती थाने पहुंची, जहां पुलिस ने उसे साइबर सेल बलिया के लिए भेज दिया। 

Post a Comment

0 Comments