To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक : सुरेमनपुर स्टेशन व दोहरीकरण को लेकर कही ये बात

बैरिया, बलिया। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के विकास व विस्तार के लिए पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार पांडे ने कहा है कि सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक का शीघ्र विस्तार होगा। दोहरीकरण का कार्य भी शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा कि जितना जल्दी दोहरीकरण का कार्य पूरा होगा। उतना ही जल्दी इस क्षेत्र के लोगों को रेल सेवा की सुविधाएं बेहतर उपलब्ध हो जाऐगी।

गुरुवार को महाप्रबंधक अशोक मिश्र, डीआरएम रामाश्रय पांडे, पीआरओ अशोक कुमार चौधरी व अन्य अधिकारियों के टीम के साथ सुरेमनपुर में दोहरीकरण के कार्य का निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। उन्होंने सुरेमनपुर नये स्टेशन भवन के निर्माण कार्य को गति देने का निर्देश देते हुए बताया कि कार्य मानक के अनुसार होना चाहिए, जिस समय महाप्रबंधक सुरेमनपुर पहुंचे थे। बारिश हो रही थी, और प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे टीन सेड से जगह जगह पानी टपक रहा था। जिसको देखकर महाप्रबंधक ने नाराजगी जाहिर की, और संबंधित विभाग के अभियंताओं से तुरंत इसे ठीक कराने का निर्देश दिया। रेलवे के सर्कुलेटिंग एरिया में व्याप्त गंदगी को देख नाराजगी जताते हुए कहा कि इसे तुरंत साफ सफाई किया जाए। ताकि यात्रियों को अच्छी से अच्छी सुविधा मिल सके।

एक पत्रकार के सुझाव पर उन्होंने कहा कि जल्दी सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर पूछताछ खिड़की स्थापित की जाएगा। पूछताछ खिड़की स्थापित होने पर स्थापना के साथ ही स्टेशन पर कोच डिस्प्ले  लग जाएगा। जीएम से जब एक पत्रकार ने अप पूर्वांचल एक्सप्रेस व डाउन गोंदिया एक्सप्रेस के निरस्त ठहराव को बहाल करने का सुझाव दिया, तो उन्होंने कहा कि दशहरा बाद इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने रेल कर्मियों से स्टेशन को साफ सुथरा रखने का निर्देश दिया।जब एक पत्रकार ने कहां की प्लेटफार्म नंबर एक मेल एक्सप्रेस गाड़ियों के लिए छोटा पड़ रहा है।


तीन से चार कोच प्लेटफार्म से बाहर हो जा रहे हैं।जिस पर चढ़ने उतरने में महिलाओं बुजुर्गों और रोगियों को काफी परेशानी होती है। जिस पर उन्होने तत्काल संज्ञान लेने का आश्वासन देते हुए कहा कि जल्दी प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई बढ़ाई जाएगी।रेलकर्मी को निर्देश दिया कहा कि यात्रियों से बेहतर व्यवहार अपेक्षित है। हर हाल में यात्रियों की संतुष्टि रेलवे का उद्देश्य है। इस अवसर पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण राजीव कुमार, प्रमुख अभियंता विद्युत एके शुक्ला, प्रमुख इंजीनियर सिग्नल व दूरसंचार अनिल कुमार, जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार, मुख्य परिचालन प्रबंधक संजय त्रिपाठी, अपर रेल मंडल प्रबंधक राहुल श्रीवास्तव सहित दर्जनों वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments