To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा अन्तर्जनपदीय चोरों का गैंग, खुले कई राज

बलिया। उभांव व फेफना थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने अन्तर्जनपदीय चोरों के गैंग का पर्दाफाश करते हुए  08 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी करने के उपकरण सहित 03 तमंचा मय कारतूस, दो चाकू तथा एक लाख पन्द्रह हजार रुपये नकद व चोरी का आभूषण बरामद किया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी व क्षेत्राधिकारी रसड़ा एसएन वैस के कुशल निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक उभांव अविनाश कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक फेफना पारसनाथ सिंह मय पुलिस फोर्स के साथ सन्दिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग में अखोप चट्टी पर मामूर थे, तभी मुखबिर खास की सूचना पर निर्माणाधीन राजकीय इन्टर कालेज अखोप बिल्डिंग के पीछे दविश देकर 05 व्यक्तियों को हिरासत पुलिस में लिया गया, जबकि दो व्यक्ति भागने में सफल हो गये। पकड़े गये अभियुक्तों के कब्जे से चोरी करने के उपकरण सहित 03 तमंचा मय 04 जिंदा कारतूस व 02 चाकू तथा विभिन्न जगहों से चोरी के 115000/- रुपये बरामद किया गया। 

पकड़े गये व्यक्तियों ने पूछताछ करने पर बताया कि उनका डकैती का एक संगठित गिरोह है, जो सामूहिक रूप से अलग-अलग जगहों पर डकैती व चोरी की घटनाएं करता हैं। हम लोग यहां पर बैठकर अखोप में ज्वैलर्स की दुकान में डकैती करने की योजना बना रहे थे। हम लोगों के पास से जो रूपये बरामद हुए हैं, वह पूर्व की चोरी में प्राप्त जेवर के बिक्री के रूपये हैं। हम लोगों ने बलिया तथा गाजीपुर व बिहार में अलग-अलग जगहों पर तमाम चोरियां की हैं। 

हम लोगों ने उभांव में 30/31 अगस्त 2022 की रात एक मकान की खिड़की तोड़कर सोने चांदी के जेवर व सोने का बिस्कुट व नकद रूपये की चोरी की थी। बिड़हरा में 31 अगस्त 2022 की रात को गांव के किनारे बने एक मकान की खिड़की तोड़कर सोने चांदी के जेवर व नकद रूपये की चोरी तथा करीब चार-पांच माह पहले फरसाटार में, नगरा के गोठवा व देवढिया व ग्राम आदर्श नगर सागर पाली फेफना स्थित मकान, ग्राम कपूरी फेफना स्थित मकान एवं माह जुलाई में एकवारी स्थित मकान में घुसकर हम लोगों नें चोरी किया है।

चोरों ने यह भी बताया कि हम लोग मिलकर चोरी करते हैं तथा चोरी में मिले जेवरात को सुनील व सुग्रीव को दे दिया जाता है। वही सारे गहनों को ग्राहक सेट कर सोनार की दुकान पर बेंचने का काम करते हैं। बनारसी व चौधरी ने बताया कि उभांव व बिड़हरा में अभी कुछ दिन पहले जो चोरी हम लोगों ने की थी, उसका कुछ माल हम लोगों ने सुनील वर्मा व दीपक वर्मा जो रसड़ा के रहने वाले है, जिनकी दुकान सवंरा में है, उनको बेंचे हैं। उनका घर व दुकान हम लोग देखे है। उनकी निशानदेही पर 03 अन्य अभियुक्तों (सोनार सुनील वर्मा व दीपक वर्मा तथा उनके दोस्त रणजीत वर्मा) को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि हम लोग इसी साल जून महीने में अपने अन्य साथियों के साथ बलिया शहर के आवास विकास कालोनी व जुलाई में बहादुरपुर में घरों में चोरी किया था। अभियुक्तों के कब्जे से चोरी के विभिन्न आभूषण बरामद किया गया।बरामद माल को कब्जा पुलिस में लेकर तथा गिरफ्तार अभियुक्तगणों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

अभियुक्त का नाम पता

1. सुबाष बनवासी पुत्र राजेश बनवासी ग्राम नसीरपुर थाना नोनहरा जनपद गाजीपुर।

2. बनारसी बनवासी पुत्र भोला नि0 मालीपुर थाना नोनहरा जनपद गाजीपुर हालपता किर्तुपुर पतनारी थाना उभांव बलिया।

3. संजय उर्फ चौधरी बनवासी पुत्र पारस बनवासी निवासी जीराबस्ती (हनुमानगंज) थाना सुखपुरा जनपद बलिया।

4. मुकेश बनवासी पुत्र परशुराम बनवासी निवासी जीरा बस्ती (हनुमानगंज) थाना सुखपुरा जनपद बलिया हाल पता संवरा थाना रसड़ा बलिया।

5. छोटेलाल उर्फ छोटू पुत्र राजेश बनवासी निवासी नसीरपुर थाना नोनहरा जनपद गाजीपुर।

6. रणजीत कुमार वर्मा पुत्र स्व0 रामजी सेठ निवासी चितनाथ (मार्किंन गंज) थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर।

7. सुनील वर्मा पुत्र सुभाष वर्मा निवासी पानी टंकी रोड रसड़ा थाना रसड़ा जनपद बलिया।

8. दीपक वर्मा उर्फ मोनू वर्मा पुत्र मोहन जी वर्मा निवासी स्टेशन रोड  रसड़ा थाना रसड़ा जनपद बलिया।

फरार/वांछित अभियुक्त

1. सुनील बनवासी पुत्र केदार वनवासी ग्राम पातेपुर थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर हाल पता कनैला थाना गड़वार जनपद बलिया।

2. सुग्रीव बनवासी पुत्र अज्ञात ग्राम पातेपुर थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर।

Post a Comment

0 Comments