To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

गेट मैन की सूझ बूझ से बलिया में टला बड़ा हादसा, ये है पूरा मामला

बैरिया, बलिया। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से पश्चिम केविन पर गेट मैन की सूझ बूझ से बड़ा हादसा टल गया। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी केबिन के पास रेलवे फाटक पर रेलवे ट्रैक के बीचो बीच गुरुवार को लगभग दिन में ग्यारह बजे एक ट्रक के फंस जाने के कारण औड़िहार छपरा पैसेंजर ट्रेन का ट्रक से टक्कर बाल-बाल बचा। वही लगभग एक घंटे तक इस रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। 

रेलवे के निर्माण कार्य में लगा ट्रक रेलवे फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर जैसे ही पहुंचा उसका डीजल खत्म हो गया और वह ट्रक बंद हो गया। बलिया के तरफ से औड़िहार छपरा पैसेंजर ट्रेन आ रही थी। गेट मैन मनोज कुमार ने किसी तरह लाल झंडी दिखाकर पैसेंजर ट्रेन को ट्रक के पास आते आते रुकवा दिया। रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण अप हरिहरनाथ एक्सप्रेस लगभग एक घंटे तक बकुल्हा स्टेशन व डाउन गोदिया एक्सप्रेस रेवती स्टेशन पर रुकी रही, जबकि रेलवे केबिन के पास औड़िहार छपरा पैसेंजर रुकी रही। 

ट्रक चालक सुरेमनपुर जाकर पेट्रोल पंप से डीजल ले आकर ट्रक में डाला। ट्रक से एयर निकाला, जिसके बाद ट्रक को स्टार्ट कर रेलवे ट्रैक से हटाया। इस काम में लगभग एक घंटे का समय लगा। फिर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। स्टेशन मास्टर एलपी वर्मा के मेमो पर रेलवे सुरक्षा बल बलिया द्वारा ट्रक चालक के खिलाफ जीआरपी थाना बलिया में मामला दर्ज किया गया है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments