To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

द्वाबा क्षेत्र में बिछेगा सड़कों का जाल, सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त का हैं यह प्लान

बैरिया, बलिया। विकास की कड़ी में अभी और कार्य स्वीकृत व प्रस्तावित है, जिसे शीघ्र पूरा कराया जायेगा। चिरैया मोड़ से तिवारी के मिल्की होते हुए सुरेमनपुर तक बाइपास मार्ग बनेगा। महाराज बाबा मंदिर के पीछे जर्जर पुल के स्थान पर नया पुल बनेगा। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। उक्त जानकारी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दी। बताया कि बाइपास मार्ग बन जाने से रानीगंज बाजार में जाम की स्थिति समाप्त हो जाएगी। वही सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से बैरिया आने वाले वाहनों को रानीगंज बाजार के रास्ते नहीं आना पड़ेगा। 

सांसद ने कहा कि बैरिया से सुरेमनपुर तक सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट नगर पंचायत बैरिया द्वारा  जाएगा। इसके लिए नगर पंचायत ने जरूरी काम कर लिया है। भीखा छपरा के निकट भागड़ नाला पर निर्माणाधीन पुल का कार्य पूरा हो जाने के बाद एक सड़क भीखा छपरा से गोन्हिया छपरा मार्ग तक बनाकर, उसे राष्ट्रीय राजमार्ग 31 से जोड़ा जाएगा। इससे पूर्वी क्षेत्र के लोगों को भी सुरेमनपुर स्टेशन से रानीगंज के रास्ते बाहर से ही आवागमन की आसानी से सुविधा मिल जाएगी। 

सांसद ने स्पष्ट किया कि मंगलवार को गाजीपुर में हमारी बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से हुई है। बलिया को जल्द सूखाग्रस्त घोषित किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है। सूखा प्रभावित घोषित होने पर किसानों को उनके फसल का मुआवजा सहित अन्य तरह की सहायता का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। उन्होंने किसानों से दलहन और तिलहन की अगैती खेती का आह्वान करते हुए कहा कि अगले एक पखवारे में उन्नत किस्म के बीज ब्लॉक मुख्यालयों पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

किसान उसका लाभ प्राप्त करें। इस संदर्भ में मैंने आयुक्त कृषि से बात की है। सांसद ने कहा कि दोकटी के गंगा किनारे से डुमाई गढ़ सरजू नदी के किनारे तक सीसी सड़क का निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। गर्मी से पूर्व इस मार्ग का निर्माण कार्य पूरा करा दिया जाएगा। वही कर्ण छपरा से धतूरी टोला होते हुए दलन छपरा तक सीमेंटेड सड़क का निर्माण कराया जाएगा। यह सड़क स्वीकृत हो चुकी है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments