To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : इन गंभीर आरोपों में विद्युत विभाग के अवर अभियंता सस्पेंड

बलिया। विभागीय कार्य में लापरवाही पर विद्युत उपकेंद्र सुखपुरा के अवर अभियंता रतन लाल चौहान को निलंबित कर दिया गया है। विद्युत बिल की वसूली में लापरवाही व विद्युत विच्छेदन की रिपोर्ट समय से नहीं भेजने के साथ आम जनता व जनप्रतिनिधियों का फोन नहीं उठाने की शिकायत मिली थी। इसका संज्ञान लेते हुए अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने जेई चौहान से स्पष्टीकरण मांगा था। निर्धारित समय में स्पष्टीकरण नहीं देने के बाद उन्होंने निलंबन की कार्रवाई की।

जेई रतन लाल पर आरोप है कि राजस्व वसूली में शिथिलता के कारण 8821 उपभोक्ताओं में से मात्र 2298 उपभोक्ताओं से ही वित्तीय वर्ष 2022-23 में वसूली की गई। इसके अलावा नेवर पैड के 4339 व दस हजार से अधिक के 4166 बकाएदारों से वसूली नहीं की गयी। फीडर के उप खण्ड अधिकारी ने भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया था कि जेई श्री चौहान ने अपने क्षेत्र के 20 बकाएदारों का विद्युत बिच्छेदन व ऑनलाइन अपडेट नहीं किया। 

दस किलोवॉट के ऊपर तथा एक लाख रुपये से अधिक के बकाएदारों के कनेक्शन काटने की रिपोर्ट समय से नहीं भेजा गया। झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का निस्तारण में समय से नहीं किया जाने पर इनका स्पष्टीकरण मांगा गया, लेकिन जेई चौहान ने निर्धारित समय में स्पष्टीकरण भी नहीं दिया। इसके बाद उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना तथा विभागीय कार्यों के प्रति लापरवाही के आरोप में अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने जेई को निलंबित करते हुए विद्युत परीक्षण खंड बलिया कार्यालय में सम्बद्ध कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments