To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

शेर-ए-बलिया के नाम से चलेगी यह ट्रेन, इन स्टेशनों पर बढ़ेगी यात्री सुविधाएं ; NH 31 से जुड़ेगा 84


बैरिया, बलिया। दिल्ली से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी चित्तू पाण्डेय हमसफ़र एक्सप्रेस के नाम से चलेगी।इसका विस्तार छपरा तक किया जाएगा। इस ट्रेन का ठहराव सुरेमनपुर व युसुफपुर स्टेशन पर भी होगा। इसकी स्वीकृति रेल मंत्रालय ने दे दी है। इसकी जानकारी रविवार को बीजेपी सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने दी।

सोनबरसा स्थित अपने संसदीय कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय राज मार्ग 31 से राष्ट्रीय राज मार्ग 84 को भीजोड़ा जाएगा। इसके लिए सोनबरसा, दलनछपरा, महुली घाट के रास्ते आरा तक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण फोर लेन का सड़क बनवायेगा।महुलीघाट पर बनने वाला सड़क पुल भी यही विभाग बनाएगा। इसका पूरा खर्च भारत सरकार का भूतल परिवहन मंत्रालय उठाएगा। इसकी स्वीकृति मिल गयी है। सर्वे के लिए आदेश जारी हो चुका है। 

सुरेमनपुर, चितबड़ागांव व युसुफपुर रेलवे स्टेशनों पर बढ़ेगी यात्री सुविधा 

सांसद ने स्पष्ट किया कि सुरेमनपुर, चितबड़ागांव व युसुफपुर रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधा बढ़ाई  जाएगी। इन स्टेशनों के प्लेटफार्म नम्बर एक पर कोच डिस्प्ले लगाया जाएगा। शुद्ध पेयजल व पर्याप्त रोशनी के लिए जरूरी व्यवस्था की जाएगी। 

होगी आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय व चिकित्सालय की स्थापना 

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि सोनबरसा में आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय व चिकित्सालय की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया हूं। उन्होंने अपनी सहमति दी है।

जेपी के नाम पर होगा बकुल्हा रेलवे स्टेशन 

सांसद ने बताया कि बकुल्हा रेलवे स्टेशन अब जयप्रकाश नगर रोड के नाम से जाना जाएगा।राज्य सरकार के प्रस्ताव पर रेलवे ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है। जल्द ही इस स्टेशन का नाम बदल जाएगा। यहां रेलवे यार्ड बनाने का प्रस्ताव रेल मंत्रालय में विचाराधीन है। जल्द ही इसकी मंजूरी मिलने की उम्मीद है। 

अमर सेनानी राधामोहन सिंह की लगेगी प्रतिमा

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि सोनबरसा मोड़ पर अमर सेनानी राधामोहन सिंह की प्रतिमा लगाने का कार्य चल रहा है। इसका अनावरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी करेंगे। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो नवंबर में प्रतिमा का अनावरण हो जाएगा।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments