To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

गृह मंत्री से मिलकर लौटे सांसद वीरेन्द्र सिंह ने बलिया के विकास को लेकर कही ये बात


बैरिया, बलिया। जयप्रकाश नारायण स्मारक ट्रस्ट लालाटोला सिताब दियारा बिहार को राष्ट्रीय स्मारक बनाया जाएगा। इसका लोकार्पण आगामी 11 अक्टूबर को भारत सरकार के गृह मंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। इस आशय की जानकारी देते हुए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बताया कि जयप्रकाश नारायण स्मारक ट्रस्ट का अध्यक्ष होने के नाते मैंने बुधवार को नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर उन्हें आमंत्रित किया। उन्होंने अपनी सहमति प्रदान कर दी है।वही प्राकृतिक खेती करने वाले किसानों को सहकारिता के माध्यम से अधिक लाभ पहुंचाने के संदर्भ में भी विचार विमर्श किया गया।

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बताया कि अक्टूबर में गृह मंत्री के सिताबदियारा आगमन पर बलिया के विकास से जुड़े कई परियोजनाओं की घोषणा भी होगी। इस संदर्भ में गृह मंत्री से व्यापक विचार विमर्श हुआ है। गृह मंत्री ने बलिया के विकास के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाते हुए कहा है कि कार्य योजना तैयार कराइए, धन का अभाव नहीं होने दिया जाएगा।

सांसद ने ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण दो वर्षों में पूरा करा लेने की बात बताते हुए कहा कि हर हाल में 2024 से पहले शिवपुरघाट पर बनने वाले पुल का लोकार्पण हो जाएगा। वही महुली में गंगा नदी पर सड़क पुल बनवाने का प्रस्ताव रखा गया है। उसे भूतल परिवहन मंत्री ने स्वीकार कर लिया है। जल्द ही इस संदर्भ में घोषणा होगी।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments