To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

'सहारा' कब तक रखेगा बेसहारा : बलिया के निवेशकों ने सरकार से किया हस्तक्षेप की मांग

बैरिया, बलिया। आखिर कब तक नान बैकिंग सहारा इण्डिया के निवेशक बेसहारा रहेगें ? यह बात निवेशकों के समझ में नहीं आ रही है। लोगों की गाढ़ी कमाई का जमाधन परिपक्वता पूर्ण होने के बाद भी सहारा प्रबन्धन भुगतान नहीं कर रहा है। मसलन निवेशक सहारा इण्डिया के शाखाओं का चक्कर लगा रहे है। सहारा इण्डिया की शाखाएं तो खुल रही है, लेकिन वहां जमा और निकासी नहीं हो रही। ऐसे में निवेशकों के माथे पर चिन्ता की लकीरें खींच गयी है। लोग अब सवाल कर रहे कि आखिर सरकार क्या कर रही है।

क्षेत्र की बात करे तो रानीगंज व लालगंज में सहारा इण्डिया के ब्राच है। इसके अलावा क्यू शॉप भी है।जहां लोगो को करोड़ो रुपया जमा है। कई ऐसे लोग है जिनके जमा धन की परिपक्वता पूर्ण हो गयी है। लेकिन उनका पैसा सहारा प्रबन्धन नहीं दे रहा है। जमाकर्ताओ को पैसे के एवज में सिर्फ  आश्वासन मिल रहा है।

शाखाओं में लोग जब अपने पैसे के लिए जा रहे तो सहारा के कर्मचारी अधिकारी अपना रोना रो रहे है कि हम लोगो को एक वर्ष से अधिक दिनों से पगार नहीं मिल रही है। हम लोग भूखे मरने के कागार पर है। अब ऐसे में निवेशक जाये तो कहा जाये ? यह उनके को समझ में नहीं आ रहा है।इलाके के सैकड़ों निवेशकों ने अपना अपना जमाधन का भुगतान कराने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments