To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया का ऐतिहासिक महावीरी जुलूस : चहुंओर दिखा उत्साह, मंत्री दयाशंकर सिंह ने भी खूब बजाये झाल; देखें Video

बलिया। ऐतिहासिक महावीर झंडा जुलूस के दौरान नगर विधायक व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी अपना उत्साह रोक नहीं पाए। मंच पर बैठे मंत्री ने पहले मोबाइल से जुलूस का वीडियो बनाया, फिर युवाओं का जोश देख उनके बीच पहुंच गए। मंत्री ने ढोल की थाप पर जमकर झाल बजाए। अपने बीच मंत्री को झाल पर ताल देता देख युवाओं का उत्साह भी बढ़ गया। 

   युवाओं संग झाल बजाते मंत्री दयाशंकर सिंह

परम्परा के अनुसार शहर के 9 अखाड़ों द्वारा रक्षाबंधन के दिन झांकियों के बीच महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया। जुलूस में खासतौर पर शामिल होने के लिए गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिन में ही नगर कमेटी के ध्वज पूजन के साथ प्रमुख अखाड़ों का पूजन तथा अखाड़ेदारों को सम्मानित किया। देर शाम शहर के विशुनीपुर स्थित मस्जिद के पास जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए निगरानी मंच पर पहुंचे परिवहन मंत्री ने मंच से ही अपना मोबाइल निकालकर जुलूस का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। मंत्री को वीडियो बनाते देख करतब दिखा रहे कलाकार और युवा रोमांचित हो उठे। युवाओं का उत्साह और उमंग देख मंत्री खुद को रोक नहीं पाए और मंच से उतरकर उनके साथ झाल बजाने लगे।

    महाबीरी झंडा जुलूस का वीडियो बनाते मंत्री

सामाजिक संगठनों ने स्टाल लगाकर की थी रस, प्रसाद और पेयजल की व्यवस्था

जुलूस के दौरान नगर के विभिन्न मार्गों पर सामाजिक संगठनों द्वारा स्टाल लगाकर रस, प्रसाद, पेयजल आदि की व्यवस्था की गई थी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुश्तैद रही। रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर के बगल में बने कंट्रोल रूम में एसपी राजकरन नय्यर, एडीएम राजेश कुमार, एएसपी डीपी तिवारी आदि मौजूद रहे।

चहुंओर गूंजता रहा देशभक्तिगीत

ऐतिहासिक महावीरी झंडा जुलूस में आस्था का सैलाब उमड़ा रहा। परंपरागत तरीके से निकाले जाने जुलूस के दौरान जय श्रीराम व जय हनुमान के जयकारे गूंजते रहे। देशभक्ति गीतों, मंत्र एवं जय श्रीराम के जयघोष से पूरा कस्बा गूंज उठता है। कुल नौ अखाड़ों द्वारा महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया।


Post a Comment

0 Comments