To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : एक सप्ताह बाद भी स्थानांतरित चिकित्सकों ने CHC पर नहीं सम्भाला कार्यभार

शिवदयाल पांडेय मनन
बैरिया, बलिया। चिकित्सकों की कमी झेल रहे सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र सोनबरसा के लिए सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के प्रयास से पांच नए चिकित्साधिकारियों की नई तैनाती मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया ने किया था, पर तैनाती के एक पखवारा बाद भी किसी चिकित्सक ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। वही एक नई नियुक्ति वाले चिकित्साधिकारी ने किसी सन्देश वाहक से अपना नियुक्ति पत्र भेजवाकर उपस्थिति पंजिका में नाम दर्ज कर देने का संदेश अधीक्षक डाक्टर आशीष श्रीवास्तव को भेजवा दिया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

उल्लेखनीय है कि सोहाव के स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात चिकित्साधिकारी हड्डी रोग विशेषज्ञ डाक्टर एसएन राय, चौरा कथरिया स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात डाक्टर सुनील चंद्रा, नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसुधरपाह में तैनात डाक्टर ओपी वर्मा, अमेठी से स्थान्तरित होकर आए शिशु रोग विशेषज्ञ डाक्टर संजय गुप्त का स्थानांतरण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के लिए हुआ है। वहीं डाक्टर प्रणय कुणाल की नई नियुक्ति जनरल फिजीशियन के रूप में सोनबरसा में की गयी है, किंतु किसी चिकित्साधिकारी ने यहां अब तक कार्यभार नहीं ग्रहण किया है। वहीं, एक डाक्टर अपना नियुक्ति पत्र किसी सन्देश वाहक से भेजवाकर उपस्थित पंजिका पर नाम दर्ज कर लेने का संदेश भेजवा दिया है। 

दूसरी तरफ यहां तैनात चिकित्साधिकारी शैलेन्द्र रावत का स्थानांतरण मनियर के लिए हो गया है। वह रिलीव भी हो गए है। आयुष चिकिसाधिकारी डाक्टर मनोज उपाध्याय को सोनबरसा से कोटवां भेज दिया गया है। ले-देकर केवल तीन चिकित्साधिकारी बचे है। इसमें डाक्टर विजय कुमार यादव को सप्ताह में तीन दिन बलिया में ड्यूटी करनी है। दो चिकित्साधिकारी डाक्टर आशीष श्रीवास्तव व डाक्टर पीपी सिंह को इमरजेंसी सहित सभी तरह की ड्यूटी करनी है। प्रतिदिन रोगियों की संख्या औसतन एक हजार है।इसके चलते व्यवस्था अस्त-व्यस्त होना स्वभाविक है।

जनहित को ध्यान में रखते हुए जिन-जिन चिकित्साधिकारियों की नई तैनाती सीएचसी सोनबरसा में की गई है। अगर वह शीघ्र वहां जाकर कार्यभार नहीं ग्रहण करते है तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उनका वेतन भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया जाएगा। वहीं उनके खिलाफ शासन को पत्र भेजा जाएगा।
डाक्टर सुरेन्द्र कुमार 
मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया

जनहित में मेरे पहल पर जिनकी तैनाती सीएचसी सोनबरसा पर हुई है, उन्हें तत्काल आकर कार्यभार ग्रहण करना चाहिए। यहां के लोगों की सेवा करनी चाहिए। यह जगह हर दृष्टिकोण से अच्छी है। अगर तत्काल सभी चिकित्साधिकारी जिनकी तैनाती सोनबरसा में हुई है, कार्यभार ग्रहण नही करते है तो उनके सम्बन्ध में स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक से बात करूंगा।
वीरेन्द्र सिंह मस्त सांसद बलिया

Post a Comment

0 Comments