To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Flood In Ballia : बेसिक शिक्षा विभाग की अनोखी पहल, आपदा के आंगन में भी संवर रहा बचपन

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के आदेश के क्रम में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के बच्चों के लिए संचालित विद्यालय कैम्प में रविवार को भी पठन-पाठन हुआ। दो शिफ्ट में बच्चे स्कूल पहुंचे। शिक्षकों ने उन्हें पढ़ाने के साथ-साथ खेलाया भी। कैम्प में एमडीएम भी बना। 

बता दें कि न्याय पंचायत गोपालपुर के बाढ़ प्रभावित पांच प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के लिए विद्यालय कैम्प का संचालन दुबेछपरा ढाले पर अस्थाई टेंट में किया जा रहा है। दो शिफ्ट में संचालित इस स्कूल में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गयी है। बच्चों के लिए शिक्षा, एमडीएम व खेल सामग्री का पूरा इंतजाम है। शनिवार को सीडीओ व बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने टेंट में संचालित विद्यालय का निरीक्षण किया।

रविवार को भी शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों ने स्कूल संचालित किया। बच्चों को एमडीएम उपलब्ध कराया गया। बच्चे चेस, कैरमबोर्ड, लूडो का भी खूब आनंद लिये। रविवार कॊ खंड शिक्षा अधिकारी बैरिया दुर्गा प्रसाद सिंह व प्राथमिक शिक्षक संघ बैरिया के अध्यक्ष सुनील सिंह भी विद्यालय पर पहुंचे। 

इनकी लगी है ड्यूटी

अपरान्ह एक बजे से शाम पांच बजे तक : अमरजीत सिंह, चंद्रशेखर सिंह, संतोष कुमार मिश्र, अवनीश कुमार पांडे, गुप्तेश्वर सिंह, पवन सिंह, स्वामी नाथ तिवारी, संदीप तिवारी, हरेन्द्र कुमार, अभिराम यादव, रामबाबू गुप्ता। सुबह 08 से अपरान्ह एक बजे तक : अमिय भूषण तिवारी, सबिता पांडेय, रेखा सक्सेना, योगेन्द्र कुमार, मंजीत गिरि, अनूप कुमार रजक, अमित कुमार दूबे, अनूप कुमार गौतम।




Post a Comment

0 Comments