To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया के सरकारी स्कूल ने रचा इतिहास : 75 मीटर लम्बे तिरंगे के साथ बच्चों ने निकाली रैली, खूब मिला प्यार ; देखें Video

बलिया। आजादी का 75वां अमृत महोत्सव पूरे देश में अपने शवाब पर है। पूर्ण रूप से प्रगति पर है। तमाम विद्यालय तिरंगे के साथ रैली निकालकर जन मानस को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि हर घर तिरंगा कार्यक्रम सफल हो। ऐसे में बलिया जनपद के गड़वार ब्लाॅक के दो सरकारी स्कूल प्राथमिक विद्यालय शेरवां कलां और पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरवां कलां ने संयुक्त रूप से 75 मीटर लम्बे तिरंगे व जीवन्त झांकी के साथ जनजागरूकता रैली निकालकर इतिहास रच दिया। साथ ही जनता जनार्दन के साथ-साथ शिक्षक साथियों को भी प्रेरित करने का कार्य किया है। इस दौरान गांव की गलियां और खेतों की पगडण्डियां भारत माता की जय, वन्देमातरम्, और जय हिन्द के नारों से गूंज उठी।

रैली में नौनिहालों के छोटे छोटे हाथों में 75 मीटर का तिरंगा एक अलग ही उत्साह व ऊर्जा प्रदान कर रहा था। 75 मीटर लम्बा तिरंगा रैली में आकर्षण का केन्द्र तो था ही, आकर्षण झांकी भी लोगों को खूब भायी। झांकी में विद्यालय के छात्र विमलेश कुमार, आयुष कुमार, शाहिद अंसारी, सूरज कुमार और अनूप शुक्ला ने क्रमशः गांधी जी, महाराणा प्रताप, भगत सिंह, अम्बेडकर जी और चन्दशेखर आजाद जी के रूप में महान विभूतियों को जीवन्त कर दिया। इस रैली का उद्देश्य बताते हुए प्रधानाध्यापक शंकर कुमार रावत ने कहा कि हमारा देश अपनी आजादी का 75वां वर्षगांठ पूर्ण कर रहा है। देश हर घर तिरंगा कार्यक्रम मना रहा है। इसलिए देश के नाम पर अपने घरों पर एक तिरंगा अवश्य लगाएं। इस दौरान ग्राम सभा शेरवां कलां और अम्बेडकर नगर में रैली पर पुष्प वर्षा करके स्वागत किया गया। 


रैली को प्रधान शेरवां कलां उधो यादव, सुखपुरा निवासी प्रख्यात कवि बृजमोहन प्रसाद 'अनारी जी', समाज सेवी कामेश्वर सिंह, प्रधानाध्यापक शंकर कुमार रावत व प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार ने रवाना किया। इस दौरान शिक्षक अजय कुमार जी, अमरेश वर्मा, शशांक शेखर सिंह, रविशंकर प्रसाद, अंगद यादव केअलावा ग्राम सभा शेरवां कलां और अम्बेडकर नगर के नौजवान रैली के साथ अन्त तक जुडे़ रहे।






Post a Comment

0 Comments