To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बांदा की घटना को लेकर बलिया पुलिस अलर्ट

मझौवां, बलिया। बांदा में हुए नाव हादसे के बाद बलिया पुलिस अलर्ट मोड में है। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक मिश्रा के नेतृत्व में रविवार को हल्दी थाना क्षेत्र के हुकुम छपरा गंगा घाट पर नाविकों व ग्रामीणों के साथ बैठक की।

क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र ने सभी नाविकों को आगाह करते हुए कहा कि कोई भी नाविक अपनी क्षमता व मानक के अनुसार ही लोगों को ही नाव पर बैठाये। इससे पहले जो भी लोग नाव में सवार होते है, उनको नाव से संबंधित जानकारी दें। कहा कि कम से कम प्रत्येक नाव में पांच लाइफ जैकेट, पांच रबड़ ट्यूब अवश्य रखें, ताकि आपातकालीन समय में उसका उपयोग किया जा सकें।

क्षेत्राधिकारी ने नाविकों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी नाविक अपने नाव में मानक से अधिक लोगों को बैठता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि हर नाविक अपनी-अपनी नाव में कम से कम पांच लाइफ जैकेट, रबर ट्यूब सहित अन्य आवश्यक उपकरण अवश्य रखें। जिस नाव में यह सुविधाएं नहीं होगी, वह नाव कतई गंगा नदी में नहीं चलेगी।

खास कर मुंडन संस्कार के दौरान भी यह ख्याल रखा जाए कि मानक से अधिक लोग नाव पर सवार न हो। अगर कोई भी नाविक मानक से अधिक लोगों को नाव पर बैठता है तो इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर थानाध्यक्ष हल्दी राकेश कुमार सिंह, चौकी प्रभारी मिथिलेश कुमार तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि उमेश यादव, गौरीशंकर पान्डेय, प्रकाश यादव, लल्लू यादव, उमा शंकर पांडे, राजकुमार उपाध्याय, कांस्टेबल रत्नेश कुमार वर्मा, विष्णु प्रताप सिंह, अंगद कुमार व शुभम तिवारी, दशरथ मल्लाह, उमेश मल्लाह, बरमेश्वर मल्लाह इत्यादि मौजूद रहे।

हरेराम यादव

Post a Comment

0 Comments