To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : रानीगंज बाजार से 13 अगस्त को निकलेगा महावीर झंडा जुलूस, प्रशासन अलर्ट

बैरिया, बलिया। बैरिया थाने में आयोजित शान्ति समिति की बैठक में उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र ने शांति का संदेश दिया। कहा कि 13 अगस्त को रानीगंज बाजार से निकलने वाले महावीर झंडा जुलूस में किसी ने कोई गड़बड़ी की तो उसे बख्शा नहीं जायेगा। उस पर गम्भीर कार्रवाई होगी। 

महावीर झंडा जुलूस को लेकर स्पष्ट रूप से चेताया कि किसी तरीके का अस्त्र और शस्त्र जुलूस में नहीं लाया जाएगा। शांतिपूर्ण तरीके से धार्मिक वातावरण में जुलूस निकालकर परंपरागत रूप से पर्व मनाया जाएगा। आयोजन कमेटी जूलूस के आगे पीछे रहेगी। अगर कोई गलत हरकत करता पाया गया तो उस पर गंभीर कार्रवाई होगी। 

क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक कुमार मिश्रा ने जुलूस निकालने वाले आयोजनकर्ताओं को बताया कि परम्परा को पूरे उत्साह के साथ धर्मिक व आध्यात्मिक रूप से पूरा करे। उसका स्वस्थ और स्वच्छ तरीके से निर्वहन करें। अगर कोई गड़बड़ी करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। अगर अस्त्र-शस्त्र जुलूस में लाए गए तो उसे जप्त करते हुए कार्रवाई की जाएगी। 

आयोजक मंडल ने उप जिलाधिकारी से मांग किया कि शनिवार को रानीगंज और बैरिया की शराब और बीयर की दुकान बंद रहेगी तो बेहतर रहेगा। इस पर उपजिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि जिलाधिकारी को इसकी सूचना दी गई है। वहां से निर्देश प्राप्त होते ही दुकान बंद करा दी जाएगी।बैठक में एसएचओ धर्मवीर सिंह के अलावा आयोजक मंडल के दर्जनों लोग शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments